बगलामुखी मन्त्र Pdf | Baglamukhi Mantra in Hindi pdf

नमस्कार दोस्तों, आज के पोस्ट में हम Baglamukhi Mantra in Hindi pdf के बारे में जानेंगे और आप Baglamukhi Mantra in Hindi pdf को नीचे दी गयी लिंक से DOWNLOAD कर सकते है साथ ही आप Osho geeta darshan hindi pdf को भी डाउनलोड कर सकते है।

 

 

 

 

Baglamukhi Mantra in Hindi pdf

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Baglamukhi Mantra pdf

 

 

 

भगवती बगला का सही बीज मंत्र है। यदि आप ह्लीं का ही जप करना चाहे तो कर सकते है। यदि आप ह्ल्रीं का जप करना चाहे तो वह भी कर सकते है। लेकिन कहा गया है कि ह्लीं अभिशप्त मंत्र है और कीलित भी, अतः इसका जप नहीं करना चाहिए।

 

 

 

 

ह्लीं में रं का प्रयोग इसके शाप को दूर करने हेतु जोड़ा गया है। अग्नि बीज र का संयोजन करने से इस मंत्र की उग्रता और अधिक बढ़ जाती है। वैसे उचित यही है कि रेफ हीन बीज का जप न करके रेफयुक्त बीज का ही जप करना चाहिए। बीज मंत्र ही मंत्र का जीवन और साधक के अभीष्ट की पूर्ति करने वाला होता है।

 

 

 

 

कोई कोई मंत्र ऐसा भी होता है जिसमे बीज मंत्र नहीं होता। परन्तु ऐसा मंत्र निर्वीर्य अर्थात अशक्त होता है। भगवती का बीज मंत्र ह्लीं दक्षिणान्माय का है। जिसे स्थिर माया भी कहा जाता है। इसे Pdf File में Download करने के लिए नीचे की लिंक पर क्लिक करे।

 

 

 

 

Baglamukhi Mantra in Hindi pdf Download

 

 

 

 

इस आर्टिकल में दिये गए किसी भी Pdf Book या Pdf File का इस वेबसाइट के ऑनर का अधिकार नहीं है। यह पाठको के सुविधा के लिये दी गयी है। अगर किसी को भी इस आर्टिकल के पीडीएफ फ़ाइल से कोई आपत्ति है तो इस मेल आईडी [email protected] पर मेल करें।

 

 

 

 

Baglamukhi Mantra in Hindi pdf

 

 

 

 

यह पोस्ट Baglamukhi Mantra in Hindi pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment