भगवद आराधना विधी Pdf | Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi

मित्रों इस पोस्ट में Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi Download कर सकते हैं और आप यहां से Jyoti Punj Narendra Modi PDF In Hindi Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

पुस्तक का नाम भगवद आराधना विधी Pdf
लेखक
साइज 17.9 Mb
पेज 154
भाषा हिंदी

 

 

 

 

Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi

 

 

 

 

Bhagavad Aradhana Vidhi PDF

 

 

 

 

ईश्वरसंहिता में भी इस सिद्धांत की प्रस्तावना में आगम, मंत्र, तंत्र, तंत्रांतर इस प्रकार सिद्धांतो के नामो का निर्देश करते समय पहले आगमसिद्धांत का नाम उपादान किया गया। अतः वह आगमसिद्धांतानुसारिणी है। ऐसी भावना की जाती है। हाल में हमारे आंध्र प्रदेश में विद्यमान समग्र प्रसिद्ध वैष्णवक्षेत्रो में एवं दक्षिण देश में विद्यमान अनेक श्री वैष्णव क्षेत्रो में भी आराधनापद्धति मंत्रसिद्धान्तानुसार ही चल रही है।

 

 

 

 

 

ऐसा सब परिशीलको ने अपने अपने अभिप्राय को व्यक्त किया। तत्तत आलयो की प्रतिष्ठा उसी ढंग से ही की गयी होगी। उस का कारण आगम प्रभृति सिद्धांत के अनुसार आराधनादियो को निर्वहण करने में श्रम ही हो सकता है। मंत्रसिद्धांत के लिए

 

 

 

 

पद्मसंहिता ही प्रधान होने के कारण प्रयोगग्रंथ को लिखने वाले सब महानुभाव लोग पद्मसंहितोक्तविधिः अथवा पद्मसंहितानुसारिणी ऐसा अपने ग्रंथ को व्यक्त करते है। यह एक आचार ही बन गया। पद्मसंहिता नित्याराधना से लेकर प्रतिष्ठांत तक की विधि को उपलब्ध अनेक संहिताओं की अपेक्षा समग्र रूप से ही विवरण करती है। बुक को Download करने के लिए नीचे दी गयी बटन पर क्लिक करे।

 

 

 

 

Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi Download

 

 

 

 

 

Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi

 

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

 

Leave a Comment