कृष्ण भगवान की जीवन गाथा | Bhagwan Krishna Ki Jivan Gatha Pdf

यहां आपको Bhagwan Krishna Ki Jivan Gatha Pdf दिया जा रहा है आप इसे नीचे की लिंक से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं और यहां से 108 Upanishads Pdf डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

 

Bhagwan Krishna Ki Jivan Gatha Pdf Hindi

 

 

 

 

 

 

 

 

भगवा श्री कृष्ण का रूप अनंत है ,इस तरह से उनके नाम भी अनंत हैं। यहां पर उनके कुछ नामों का उल्लेख किया गया है -यथा -बाल कृष्ण ,माखन चोर कृष्ण ,और कुरुक्षेत्र में अर्जुन को (गीता सार ) समझाते हुए भगवान श्री कृष्ण ,यहां पर उनकी कुछ कहानिओं को बताया गया है।

 

 

 

यमुना (कालिन्दी  ) नदी में कहीं से एक विषैला सर्प आ कर रहने लगा था। उसका नाम (कालिया नाग )था। यमुना नदी का पानी अमृत के समान शुद्ध और मीठा था ,जो अब विषैले सर्प के कारण बहुत ही विषैला हो गया था। एक बार एक ग्वाल अपनी गौओं को यमुना नदी के तट पर घास चरा रहा था।

 

 

 

 

जब उस ग्वाल को प्यास लगी तब उस ग्वाल ने यमुना नदी का पानी पिया ,और विष से भरा हुआ पानी पीने के कारण उस ग्वाल की मृत्यु हो गई। जब भगवान श्री कृष्ण को यह बात मालूम हुई तब उन्होंने -श्री कृष्ण ने -अपनी शक्ति से उस ग्वाल को जीवित कर दिया। श्री कृष्ण जी अपने बाल्य काल में अपनी गौओं को वृंदावन में चराते थे।

 

 

 

Krishna Story in Hindi pdf Download

 

 

 

 

Bhagwan Krishna Ki Jivan Gatha Pdf

 

 

 

 

 

Note- इस पोस्ट में दिये किसी भी Pdf Book और Pdf File का इस वेबसाइट के ऑनर से कोई सम्बन्ध नहीं है। अगर इस पोस्ट में दिए गए किसी भी Pdf Book और Pdf File से किसी को भी कोई परेशानी है तो इस मेल आईडी [email protected] पर संपर्क करें। तुरंत ही उस पोस्ट को साइट से हटा दिया जायेगा।

 

 

 

 

यह पोस्ट Bhagwan Krishna Ki Jivan Gatha Pdf आपको जरूर पसंद आएगी तो इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment