ब्राह्मण मीमांसा Pdf | Brahman Mimansa PDF In Hindi

मित्रों इस पोस्ट में Brahman Mimansa PDF In Hindi दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Brahman Mimansa PDF In Hindi Download कर सकते हैं और आप यहां से History of Indian Philosophy PDF Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Brahman Mimansa PDF

 

 

 

 

जिस प्रकार प्रत्येक वस्तु व रोग का निदान करके रोगी की चिकित्सा कियी जाती है और निदान पर ही रोगी के मरण व जीवन का भरोसा होता है। वैसे ही हम भारतवासियो के हमारे प्रत्येक कार्य व जाति में निदान कर लेने की भी आवश्यकता पड़ती है।

 

 

 

 

क्योंकि हम भारतवासी अपने प्रत्येक व्यवहार मे जाति बंधन की एक मोती श्रृंखला से जकड़कर बंधे हुए है अतएव इसके यथार्थ व अयथार्थ निदान पर ही हम हिन्दुओ का सर्वस्व निर्भर है। आजकल ऐसा समय आया है कि छोटी से छोटी जातियां भी वर्मा, शर्मा व गुप्त बनकर लोगो का धर्म भ्रष्ट करती है।

 

 

 

 

अतएव ऐसे कठिन समय में हमे प्रत्येक की जाति व वर्णादि निश्चय कर लेना चाहिए परन्तु यह विषय बड़ा अगाध व गहन है तथापि उसके जानने व निश्चय करने के मोटे-मोटे साधन ये है कि नकली वर्मा, शर्मा व गुप्त बनने वालो से ये प्रश्न करना चाहिए।

 

 

 

आपकी जाति क्या है, आप अपने निर्वाहार्थ क्या जीविका करते है, आपका कुल नाम क्या है, आपके यज्ञोपवीत है या नहीं, यदि है तो आपको यज्ञोपवीत दिलाने वाले आचार्य आर्य सामाजिक है या सनातन धर्मी, आपका गोत्र क्या है, आपका प्रवर क्या है, डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गयी बटन पर क्लिक करे।

 

 

 

 

Brahman Mimansa PDF In Hindi Download

 

 

 

 

 

Brahman Mimansa PDF In Hindi

 

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Brahman Mimansa PDF In Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

 

Leave a Comment