श्री चैतन्य भागवत Pdf | Chaitanya Bhagwat PDF In Hindi

मित्रों इस पोस्ट में Chaitanya Bhagwat PDF In Hindi दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Chaitanya Bhagwat PDF In Hindi Download कर सकते हैं और आप यहां से Gitavali Tulsidas PDF In Hindi Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Chaitanya Bhagwat PDF

 

 

 

 

Chaitanya Bhagwat PDF In Hindi

 

 

 

 

उनकी परम सुंदर रास क्रीड़ा है जिसमे कि जिन्होंने श्रीवृन्दावन में गोपियों के साथ विहार किया है। बसंत ऋतु में मधु माधव नामक दो महीने में रासक्रीड़ा हुई। बलराम जी की उस रास क्रीड़ा का पुराण वर्णन करते है। श्रीमद्भागवत पुराण मे से उस विहार के ये श्लोक सुनिए जिनको श्री शुकदेव जी ने वर्णन किया है और राजा परीक्षित ने सुना है।

 

 

 

 

भगवान श्री राम निशा काल में गोपी जन के संग रतिकेलि का विस्तार करते हुए चैत्र व बैशाख दोनों महीने श्रीवृन्दावन में निवास करने लगे। श्री बलराम पूर्ण चंद्र की किरण जाल से और कुमुद गंधयुक्त वायु सेवित श्री यमुना जी के उपवन में स्त्रीगणो से परिवृत होकर रमण करने लगे।

 

 

 

 

हस्तिनी दलपति इंद्रहस्ती ऐरावत जैसे अनुरागवती युवतीगणो से सुशोभित मंडल के बीच में अवस्थित होकर रमण करने लगे। उस समय गंधर्व समूह उनके गुणगान में प्रवित्त हुए। उस समय आकाश में ध्वनि होने लगी, गन्धर्वगण आनंदित होकर पुष्प वर्षा करने लगे।

 

 

 

 

मुनिजन पराक्रम महात्म्य कीर्तन करते हुए श्रीराम को स्तव करने लगे जो मुनिजन जिस स्त्री संग करने वाली की निंदा करते है वही मुनिजन बलराम के उसी विहार की स्तुति करते है। देवताओ की दृष्टि में कृष्ण और बलराम कोई भेद नहीं है जिनके रास में देवतागण आकर पुष्प वृष्टि करते है। डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गयी बटन पर क्लिक करे।

 

 

 

 

Chaitanya Bhagwat PDF In Hindi Download

 

 

 

पुस्तक का नाम  श्री चैतन्य भागवत Pdf
पुस्तक के लेखक  श्रीवृन्दावनदास ठाकुर
भाषा  हिंदी 
साइज  774.0 Mb 
पृष्ठ  779

 

 

 

Chaitanya Bhagwat PDF In Hindi

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे। 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Chaitanya Bhagwat PDF In Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

2 thoughts on “श्री चैतन्य भागवत Pdf | Chaitanya Bhagwat PDF In Hindi”

Leave a Comment