श्री चैतन्य चरितावली Pdf | Chaitanya Charitavali PDF In Hindi

मित्रों इस पोस्ट में Chaitanya Charitavali PDF In Hindi दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Chaitanya Charitavali PDF In Hindi Download कर सकते हैं और आप यहां से 12 Mahine Ke Tyohar Ki Kitab PDF Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Chaitanya Charitavali PDF In Hindi

 

 

 

 

Chaitanya Charitavali PDF

 

 

 

 

जब भगवान की कृपा होती है तो एक साथ ही होती है। महात्मा श्री हरिहर श्री चैतन्य जी का नाम बहुत दिनों से सुन रहा था। 22-23 वर्ष की छोटी अवस्था में ही उन्होंने वेदांत शास्त्र में पूर्णता प्राप्त कर ली है। वे एक चद्दर के अतिरिक्त कमंडल भी नहीं रखते।

 

 

 

 

बड़े बड़े विद्वान पंडित उनके पास वेदांत के ऊँचे ऊँचे ग्रंथ पढ़ने आते है। मैं उनके दर्शन को ऋषिकेश गया था। किन्तु मेरे दुर्भाग्य से वे उसी दिन हरिद्वार चले आये थे। इसलिए उनके दर्शन से तब वंचित ही रहा। सहसा एक दिन वे स्वतः ही यहां आ गए और मेरी प्रार्थना पर कुछ काल उन्होंने यहां रहना भी स्वीकार कर लिया है।

 

 

 

 

शाम को आप नियमित रूप से ‘चैतन्य चरितावली’ की कथा सुनते है और दिन में श्रीमद्भागवत की भी। अब तक मैं अपने को बिलकुल भगवत्कृपा से हीन समझता था किन्तु इन महापुरुषों के दर्शनों से और इनकी अहैतुकी कृपा का स्मरण करके सोचता हूँ तुझे चाहे अनुभव न हो किन्तु तेरे ऊपर भगवान की थोड़ी बहुत कृपा अवश्य है।

 

 

 

 

कारण ‘बिनु हरि कृपा मिलहि नहि संता’ इस पद पर ही विश्वास करके अनुमान करता हूँ। वैसे अपने चित्त की बहिर्मुखी वृत्ति का स्मरण करके तो अब तक यही पता लगता है कि मैं भगवत्कृपा से अभी बहुत दूर हूँ। मार्गशीर्ष की पूर्णिमा को इस ग्रंथ का लिखना आरंभ किया था बीच में शारीरिक बड़े बड़े विघ्न हुए। डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गयी बटन पर क्लिक करे।

 

 

 

 

Chaitanya Charitavali PDF In Hindi Download

 

 

 

 

Chaitanya Charitavali PDF In Hindi

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे। 

 

 

 

पुस्तक का नाम  गीतावली तुलसीदास Pdf
पुस्तक के लेखक 
भाषा  हिंदी 
साइज  56.2 Mb 
पृष्ठ  1178

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Chaitanya Charitavali PDF In Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

Leave a Comment