कीरो अंक विज्ञान Pdf | Cheiro Ank Vigyan Pdf

अगर आप Cheiro Ank Vigyan Pdf डाउनलोड करना चाहते हैं तो बिल्कुल सही जगह पर आप आये हैं, आप नीचे की लिंक से Cheiro Ank Vigyan Pdf डाउनलोड कर सकते हैं और यहां से Saragam Book in Hindi Pdf Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

Cheiro Ank Vigyan Pdf Download

 

 

 

 

 

 

 

Cheiro Ank Vigyan Pdf

 

 

 

इस पुस्तक के बारे में——

 

 

विभिन्न राशियों के स्वामी वे ही ग्रह है जो परंपरागत ज्योतिष में है। यथा – सूर्य सिंह, चंद्र कर्क, मंगल मेष तथा वृश्चिक, बुध मथुन तथा कन्या, गुरु धनु तथा मीन, शुक वृष तथा तुला और शनि मकर तथा कुंभ। कीरो ने युरेनस और नेप्थुन को भी अपनी गणना में सम्मिलित किया है।

 

 

 

 

इन्हे पृथक से किसी राशि का स्वामित्व प्रदान न कर युरेनस को सूर्य के साथ और नेप्थुन को चंद्र के साथ संयुक्त किया है। इन नौ ग्रहो में नौ मूल अंको का विभाजन इस प्रकार किया गया है। सूर्य 1, चंद्र 2, मंगल 9, बुध 5, गुरु 3, शुक 6, शनि 8, युरेनस 4 तथा नेप्थुन 7।

 

 

 

 

परंपरागत ज्योतिष और कीरो द्वारा प्रतिपादित अंक ज्योतिष में कुछ मौलिक अंतर भी है। परंपरागत ज्योतिष में विषम राशियों ( मेष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु तथा कुंभ ) को ओज और सम राशियों ( वृष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, मकर, मीन ) को सौम्य माना गया है।

 

 

 

 

कीरो दुहरे स्वामित्व वाले ग्रहो की पहली राशि को ओज और दूसरी को सौम्य मानते है। अतः उनके अनुसार मेष, वृष, मिथुन, धनु, मकर ओज राशियां है तथा कन्या तुला, वृश्चिक, कुंभ मीन सौम्य। इसे अतिरिक्त सिंह ओज राशि है जबकि कर्क सौम्य। राशि के अनुसार उसका स्वामी भी ओज या सौम्य होता है। इस पुस्तक को पूरा पढ़ने के नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करे।

 

 

 

 

पुस्तक का नाम कीरो अंक विज्ञान Pdf
पुस्तक के लेखक कीरो
पेज 209
साइज 3.5 Mb
भाषा हिंदी

 

 

 

Cheiro Ank Vigyan Pdf

 

 

 

इस आर्टिकल में दिये गए किसी भी Pdf Book या Pdf File का इस वेबसाइट के ऑनर का अधिकार नहीं है। यह पाठको के सुविधा के लिये दी गयी है। अगर किसी को भी इस आर्टिकल के पीडीएफ फ़ाइल से कोई आपत्ति है तो इस मेल आईडी [email protected] पर मेल करें।

 

 

 

 

 

 

 

यह पोस्ट Cheiro Ank Vigyan Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment