Comedy Script in Hindi For Audition Pdf

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Comedy Script in Hindi For Audition Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Comedy Script in Hindi For Audition Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से 15 + Short Play Script in Hindi Pdf Download  कर सकते हैं।

 

 

 

Comedy Script in Hindi For Audition Pdf

 

 

 

1- Comedy Script in Hindi For Audition Pdf Download

 

 

 

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये 

 

 

 

आप यही कहना चाहते है कि मैं एक खेती करने वाला आदमी हूँ मैं इतनी बड़ी जिम्मेदारी को नहीं पूरा कर सकता हूँ। पराग की बात सुनकर बिरजू कुछ नहीं बोला क्योंकि वास्तव में उसकी उलझन पराग समझ गए थे। पराग बोले मैं आज ही अपनी ननिहाल लोचन खेड़ा जा रहा हूँ तीन दिन बाद ही लौटूंगा।

 

 

 

तुन दिन में आप किसी अच्छे मिस्त्री को ढूंढकर उसे घर बनवाने का ठेका दे दो। अरे बिरजू भाई आपका घर भी तो एकदम जर्जर हो गया हो उसे भी तो बनवाना पड़ेगा नहीं तो कभी भी दुर्घटना हो सकती है। एक बात और घर बनाने के लिए किसी ऐसे राज मिस्त्री को ठेका देना जो दोनों घरो को समय से बनाकर पूर्ण कर सके। रुपये पैसे की चिंता बिलकुल भी मत करना।

 

 

 

आपको केवल दोनों घरो की देख-रेख करना है। रह गयी आपके खेती करने की बात तो उसके लिए एक नौकर रख लो जो आपकी खेती का सारा कार्य करेगा तथा गाय की देखभाल करेगा। यहां गांव में तो दस हजार महीने पर आदमी कार्य करने के लिए अवश्य ही मिलो जायेंगे।

 

 

 

बिरजू कहने लगा पराग भाई यहां गांव में पांच हजार में बहुत सुविधा पूर्वक आदमी मिल जायेगा जो अपने खेती के कार्य के साथ ही हमारी खेती का सारा कार्य कर लेगा और गाय की देख-भाल भी करता रहेगा। अच्छा बिरजू यह बताओ कि दोनों घर एक साथ पूर्ण करने में कितने रुपये की आवश्यकता पड़ेगी।

 

 

 

कुछ देर सोचने के बाद बिरजू बोला पराग भाई इस महंगाई के दौर में दो घर सम्पूर्ण रूप से बनवाने में कम से कम चालीस पैतालीस लाख तो अवश्य ही लगेंगे। बिरजू ने सोचा था कि पराग भाई शायद इतना बजट सुनकर चौंक जायेंगे लेकिन पराग के चहरे पर जरा भी शिकन नहीं थी।

 

 

 

पराग बोले बिरजू भाई मैं आपको पचास लाख का बजट दे रहा हूँ जिसमे आप जो नौकर रखेंगे उसका भी बजट शामिल है लेकिन दोनों घर बहुत सुंदर बनना चाहिए इतना कहते हुए पराग केतकी के साथ लोचन खेड़ा गांव के लिए चल दिए।

 

 

 

पचास लाख का बजट गांव में रहने वाले किसी भी आदमी को चकित करने के लिए पर्याप्त था। बिरजू तो जैसे संज्ञा शून्य हो गया था। उसी समय वहां बिरजू की लड़की चुनमुन आ गयी और बोली बापू चलो गाय का दूध निकाल दो बिरजू चुनमुन के साथ चला गया।

 

 

 

घर पहुंचा तो उसे देखकर काली गाय रंभाने लगी। बिरजू ने गाय को चारा डाल दिया और गाय के बछड़े को छोड़ दिया जो दौड़ते हुए गया और गाय का दूध पीने लगा। वह काली गाय चारा खाना छोड़कर अपने बच्चे को दुलार करने लगी। तभी चुनमुन बोली बापू यह तो गाय का सारा दूध पी जायेगा हमारे लिए तो कुछ भी नहीं छोड़ेगा।

 

 

 

बिरजू हँसते हुए बछड़े को गाय से अलग कर दिया फिर दूध निकालने लगा। गाय का दूध निकालकर बिरजू घर में ले गया उसकी पत्नी प्रभा चौके में रसोई बना रही वहीं से बोली आज तो आपने बहुत देर लगा दिया पराग भाई और केतकी भाभी कहाँ है। मैं उन लोगो के लिए भोजन का प्रबंध कर रही हूँ।

 

 

 

बिरजू बोला उन लोगो के लिए अभी भोजन की व्यवस्था मत करो क्योंकि पराग भाई अपनी पत्नी को साथ लेकर लोचन खेड़ा अपनी ननिहाल गए है और तीसरे दिन ही आएंगे। लेकिन मैं तुम्हे एक खुशखबरी सुनाने वाला हूँ। पराग भाई अपना घर नए ढंग से बनवाएंगे।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Comedy Script in Hindi For Audition Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment