फैसला आपका Pdf | Faisla Aapka Novel Pdf In Hindi

नमस्कार दोस्तों, आज के पोस्ट में हम Faisla Aapka Novel Pdf In Hindi के बारे में जानेंगे और आप Faisla Aapka Novel Pdf In Hindi को नीचे दी गयी लिंक से DOWNLOAD कर सकते है साथ ही आप Medicinal Weeds Pdf In Hindi को भी डाउनलोड कर सकते है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Faisla Aapka Novel Pdf In Hindi

 

 

 

 

Anil Mohan Novel Hindi Pdf
केकड़ा नॉवेल Pdf यहां से डाउनलोड करे।

 

 

Anil Mohan Novel Hindi Pdf
महाकाली हिंदी नॉवेल Pdf यहां से डाउनलोड करे।

 

 

 

Anil Mohan Novel Hindi Pdf
सूरमा नॉवेल हिंदी Pdf यहां से डाउनलोड करे।

 

 

 

Anil Mohan Novel Hindi Pdf
जहाज नंबर 302 हिंदी नॉवेल Pdf By अनिल मोहन यहां से डाउनलोड करे।

 

 

 

पुस्तक के बारे में—–

 

 

यहां पर मैंने ब्रह्मा शब्द का प्रयोग किया है तो कोई हिन्दू के दिमाग में भगवान ब्रह्मा की तस्वीर आ गयी होगी कि ब्रह्मा भगवान ही ईश्वर है पर ऐसा नहीं है सबसे पहले आपको ये बताता चलूं कि हिन्दू धर्म में लगभग 33 करोड़ भगवान और देवी देवता है।

 

 

 

 

और इनमे से किसी एक भी भगवान का नाम वेदो में नहीं आया अब आप कहेंगे कि ब्रह्मा भी तो भगवान है उनका नाम तो वेदो में आया। नहीं, ब्रह्मा नाम जो वेदो में आया है वह भगवान ब्रह्मा के लिए नहीं आया क्योकि अगर वो भगवान ब्रह्मा के लिए होता तो वेदो में ये भी लिखा होता कि ब्रह्मा वो है जिनके चार मुख और सिर है।

 

 

 

 

और चारो सिर पर एक ताज है। लेकिन वेदो में ब्रह्मा के बारे में ऐसा कुछ नहीं कहा गया है। ब्रह्मा का अर्थ होता है बनाने वाला। यानी वेदो में जो ब्रह्मा कहा गया है वो ईश्वर ने अपने आप को कहा है कि इस आकाश और जमीन को बनाने वाला मैं ही हूँ।

 

 

 

 

और इन दोनों के बीच में जितनी भी चीज है उन सबको बनाने वाला मैं ही हूँ। अगर हम ब्रह्मा को अंग्रेजी में कहेंगे तो Creator और अगर अरबी भाषा में कहेंगे तो खालिक। और खालिक अल्लाह का ही एक नाम है। इसी तरह विष्णु शब्द है जो हिन्दू सोचते है कि वो भगवान विष्णु के लिए प्रयोग हुआ है। पूरी किताब पढ़ने के आप नीचे की लिंक से इसे डाउनलोड करे।

 

 

 

 

पुस्तक का नाम  फैसला आपका Pdf
भाषा  हिंदी 
साइज  1 Mb 
पृष्ठ  37
लेखक  अब्दुल्ला

 

 

 

 

 

Faisla Aapka Novel Pdf In Hindi

 

 

 

 

इस आर्टिकल में दिये गए किसी भी Pdf Book या Pdf File का इस वेबसाइट के ऑनर का अधिकार नहीं है। यह पाठको के सुविधा के लिये दी गयी है। अगर किसी को भी इस आर्टिकल के पीडीएफ फ़ाइल से कोई आपत्ति है तो इस मेल आईडी [email protected] पर मेल करें।

 

 

 

 

 

 

 

 

यह पोस्ट Faisla Aapka Novel Pdf In Hindi आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment