फाइव पॉइंट समवन Pdf | Five Point Someone Pdf in Hindi

यहां आपको Five Point Someone Pdf in Hindi दिया जा रहा है आप इसे नीचे की लिंक से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं और यहां से All God Mantra In Hindi Pdf डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

 

 

Five Point Someone Pdf in Hindi

 

 

 

 

 

 

 

 

 

चेतनभगत एक विख्यात उपन्यास लेखक हैं। उनहोंने एक ऐसा उपन्यास लिख जिसमें तीन लड़कों के जीवन की कहानी थी। चेतन भगत एक ऐसे उपन्यासकार हैं जिनका उपन्यास बाजार में आते ही बिक जाता है। पुब्लिक उनके उपन्यासों को बहुत पसंद करती है। २००४ में उन्होंने फाइव पाइंट समवन ,२००५ में द काल सेंटर ,२००८ में द थ्री मिस्टेक आफ माय लाइफ ,२००९ में टू स्टेट को लिखा और भी उनके द्वारा लिखित कई उपन्यास हैं।

 

 

 

२००८ में अमेरिका का मशहूर अख़बार लिखता है -चेतन भगत भारत का सर्वाधिक बिकने वाला अंग्रेजी का उपन्यासकार है। इन्होंने फिल्म जगत में लेखन का कार्य भी किया। भारतीय अख़बार -द टाइम्स ऑफ इंडिया और हिन्दुस्थान टाइम्स में चेतन भगत के कालम छपते रहते हैं। इनका दूसरा उपन्यास ,वन नाइट एट द काल सेंटर है ,जो बहुत ही लोकप्रिय हुआ था। चेतन भगत के कुछ अमूल्य बिचार हैं जिन्हें नीचे दिया जा रहा है।

 

 

 

१ -मैं यह कोशिश कर रहा हूँ कि अपनी लेखनी के व्दारा किताब के प्रत्येक पृष्ठ को सम्मोहक आकार दे सकूँ ,जिससे पाठक गण किताब में तल्लीन हो जाएँ।

 

 

२- मुझे लगता है ,मैं मूल आवाजों से मिल पाया हूँ लेकिन पाठकों को बताने के लिए कहानी की अवस्य्क्ता तो पड़ेगी ही।

 

 

३- आप के जीवन में एक महिला के आने से सभी तरफ अपने आप संतुलन बन जाता है।

 

 

४- एक बुद्धिमान व्यक्ति प्यार में वेवकूफ बन जाता है।

 

 

५- मनुष्य के भीतर ही सबसे बुद्धिमान व्यक्ति और सबसे मुर्ख व्यक्ति का निवास है लेकिन मानव यह नहीं बता सकता है कि वह उनमें से कौन है।

 

 

६- मैं दिल से एक पूंजीवादी व्यक्ति हूँ लेकिन शिक्षा के क्षेत्र में ,अगर शिक्षा लाभप्रद व्यवसाय बन जाता है तो ठीक है। अगर जब शिक्षा में जब भ्र्ष्टाचार होने लगे तब वह ठीक नहीं है।

 

 

७- ईर्ष्या कहीं पर देखने से सुखद प्रतीत लगती है।

 

 

इनकी अंग्रेजी में लिखी हुई पुस्तक का हिंदी में रूपान्तरण किया गया है। वह तीन किताबें भी शीर्ष पर हैं ,उनके नाम हैं -१-द थ्री इडिएट्स आफ माई लाइफ -२-वन नाइट द काल सेंटर -३-फाइव पाइंट समवन ,इन तीन किताबों को हिंदी में अनुवादित किया गया है।

 

 

भारतीय प्रबंधन संसथान अहमदाबाद से इन्हें -चेतनभगत को -सर्व श्रेष्ठ निवर्तमान छात्र का पुरस्कार मिला है।

 

 

 

Five Point Someone Pdf in Hindi Download

 

 

 

 

Five Point Someone Pdf in Hindi

 

 

 

पुस्तक का नाम फाइव पॉइंट समवन Pdf
पुस्तक के लेखक चेतन भगत
पेज 121
साइज 1906 KB
भाषा हिंदी

 

 

 

 

 

 

इस आर्टिकल में दिये गए किसी भी Pdf Book या Pdf File का इस वेबसाइट के ऑनर का अधिकार नहीं है। यह पाठको के सुविधा के लिये दी गयी है। अगर किसी को भी इस आर्टिकल के पीडीएफ फ़ाइल से कोई आपत्ति है तो इस मेल आईडी [email protected] पर मेल करें।

 

 

 

यह पोस्ट Five Point Someone Pdf in Hindi आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment