गोरखनाथ शाबर मंत्र Pdf | Gorakhnath Shabar Mantra Pdf

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Gorakhnath Shabar Mantra Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Gorakhnath Shabar Mantra Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से Jadi Buti Name List In Hindi Pdf कर सकते हैं।

 

 

 

Gorakhnath Shabar Mantra Pdf 

 

 

 

 

 

 

 

 

जो सीधी और सरल विधि से उपयोग किया जाय और उसकी भाषा भी आसान हो उसे ही साबर मंत्र कहते है। ऐसा कहा जाता है कि साबर मंत्र की रचना प्रसिद्ध गोरक्षपीठाधीश्वर नाथ सम्प्रदाय के सर्वोच्च वाक गोरखनाथ ने की थी। ऐसी मान्यता भी है कि गोरखनाथ और नवनाथ चौरासी सिद्ध लोगो ने की थी। इस मंत्र की मान्यता हिन्दू धर्म के साथ ही इस्लाम और अन्य धर्मो में भी है। यह साबर मंत्र पहले से ही सिद्ध किया हुआ रहता है इसलिए इसका उपयोग करने से पहले इसे सिद्ध नहीं करना पड़ता है।

 

 

 

 

हिंदू धर्म में मंत्र की महत्ता का बहुत वर्णन है और इन मंत्रो में ताकत बहुत होती है। अगर कोई व्यक्ति अपने इष्ट देव की पूजा विधि पूर्वक नहीं कर पाता है तो उसे अपने इष्ट के मंत्र का श्रद्धा पूर्वक जप करना चाहिए जिससे जप करने वाले का कल्याण संभव हो जाता है।

 

 

 

 

अगर कोई भी व्यक्ति विधि के अनुसार मंत्र का जप करे तो उसका प्रभाव भी जल्द सामने आ जाता है। हनुमान मंत्र और साबर मंत्र दोनों ही बहुत शक्तिशाली मंत्र है। दोनों मंत्रो के बीच थोड़ा सा अंतर है। साबर पहले से ही सिद्ध किया हुआ मंत्र है और हनुमान मंत्र सिद्ध करने के बाद अधिक कारगर हो जाता है। वैसे किसी भी मंत्र के द्वारा साधक की भलाई का मार्ग निहित रहता है।

 

 

 

गोरखनाथ शाबर मंत्र Pdf Download

 

 

 

Gorakhnath Shabar Mantra Pdf
गोरखनाथ शाबर मंत्र Pdf यहां से डाउनलोड करे।

 

 

 

Gorakhnath Shabar Mantra Pdf
Indrajal Book In Hindi Pdf यहां से डाउनलोड करे।

 

 

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Gorakhnath Shabar Mantra Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Gorakhnath Shabar Mantra Pdf की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment