गुप्त भारत की खोज Pdf | Gupt Bharat Ki Khoj PDF

मित्रों इस पोस्ट में Gupt Bharat Ki Khoj PDF दिया गया है। आप नीचे की लिंक से गुप्त भारत की खोज Pdf डाउनलोड कर सकते हैं और यहां से Tark Sangrah PDF In Saskrit Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Gupt Bharat Ki Khoj PDF

 

 

 

 

Gupt Bharat Ki Khoj PDF

 

 

 

 

यह एक अनोखी और शायद कुछ सार्थक सी बात है कि इस विचित्र अन्वेषण में अपना भाग्य परखने की मेरी कोशिश अभी शुरू भी नही हुई कि भाग्य स्वयं ही मुझे खोजते हुए आ गया। अभी तक बम्बई के दर्शनीय स्थानों को देख भी नहीं पाया हूँ। इस नगर के विषय से मेरी अब तक की समस्त जानकारी एक पोस्ट कार्ड पर लिखी जा सकती है।

 

 

 

 

मेरा समस्त असबाब, केवल’ एक सन्दूक को छोड़ कर, अभी तक जेसे का तैसा बन्द पड़ा है। जहाज़ के एक साथी ने मुझे मैजेस्टिक होटल का परिचय दे कर कहा कि यह बम्बई के ऊँचे दर्जे का निवास स्थान है। यहाँ जब से आया हूँ मेरी तमाम कोशिश यही रही है कि इस होटल के पास- पड़ोस वालो से अच्छी तरह परिचित हो जाऊँ।

 

 

 

 

 

इसी यत्न मे मैने एक अद्भुत खोज को है कि होटल के साथियों में एक व्यक्ति ऐसा है जो जादूगर, असाधारण तांत्रिक अथवा अपूर्व मायावी है। स्मरण रहे कि यह व्यक्ति उन ऐन्द्रजालिकों की कोटि का नही है जो भ्रमित दर्शको की आँखों से धूल झोक कर, उन्हे चकमा दे कर अपना और अपने गदर्शन का प्रबन्ध करने वाले थियेटर के स्वामियों का उल्लू सीधा कर लेते है। इस बुक को पूरा पढ़ने के लिए नीचे की लिंक पर क्लिक करे।

 

 

 

 

 

पुस्तक का नाम  गुप्त भारत की खोज Pdf
लेखक  डाक्टर पाल ब्रन्टन
साइज  22.7 Mb
पृष्ठ  586 
भाषा  हिंदी 

Gupt Bharat Ki Khoj PDF Download

 

 

 

 

Gupt Bharat Ki Khoj PDF

 

 

 

 

इस आर्टिकल में दिये गए किसी भी Pdf Book या Pdf File का इस वेबसाइट के ऑनर का अधिकार नहीं है। यह पाठको के सुविधा के लिये दी गयी है। अगर किसी को भी इस आर्टिकल के पीडीएफ फ़ाइल से कोई आपत्ति है तो इस मेल आईडी [email protected] पर मेल करें।

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Gupt Bharat Ki Khoj PDF आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और इस तरह की पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें।

 

 

 

 

Leave a Comment