हनुमान शाबर मन्त्र Pdf | Hanuman Shabar Mantra Book Pdf

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Hanuman Shabar Mantra Book PDF देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Hanuman Shabar Mantra Book PDF Download कर सकते हैं और यहां से Nandi Nadi Jyotish Pdf कर सकते हैं।

 

 

 

Hanuman Shabar Mantra Book PDF 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अब हम आपको Hanuman Shabar Mantra के बारे में बताने जा रहे है। इसके पहले आप जान ले कि शाबर मंत्र किसे कहते है। इससे आपको Hanuman Shabar Mantra जानने में आसानी होगी। हनुमान शाबर मंत्र हनुमान जी को बुलाने वाला सिद्ध मंत्र है। इस मंत्र के पाठ से हनुमान जी स्वयं भक्त के पास चले आते है।

 

 

 

 

Hanuman Shabar Mantra Ki Rachana Kisne Ki Hai?

 

 

 

 

हनुमान शाबर मंत्र बहुत ही शक्तिशाली मंत्र है। अब हम आपको बताने जा रहे है कि Hanuman Shabar Mantra Ke Rachayita Kaun hain? आपको हम बता दे रहे है कि हनुमान शाबर मंत्र के गुरु गोरखनाथ और नवनाथ चौरासी जैसे सिद्ध पुरुष ने की है। इसी से आप समझ पाते है कि यह कितना शक्तिशाली मंत्र है।

 

 

 

 

Hanuman Shabar Mantra Vidhi In Hindi 

 

 

 

 

अब हम आपको Hanuman Shabar Mantra Vidhi बताने जा रहे है। सर्वप्रथम हम आपको यह सूचित कर रहे है कि भरसक आप हनुमान शाबर मंत्र का पाठ किसी विद्वान या फिर गुरु के सानिध्य में ही करे।

 

 

 

सर्वप्रथम आप रोजमर्रा के कार्यो से निवृत्त हो ले, स्नान आदि के बाद काला कपड़ा धारण करके बैठे। इस पाठ के लिए शुक्रवार का दिन चुने और कोशिश करे कि कपड़ा काला ही हो। उसके बाद हनुमान जी की प्रतिमा को या फिर फोटो को लाल आसन पर स्थापित करे।

 

 

 

उसके बाद हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाए, धूप फिर दीप दिखाए, लाल पुष्प चढ़ाए और फिर नैवेद्य चढ़ाए और फिर शाबर मंत्र का जाप करे। शाबर मंत्र सिद्ध हो जाने पर आप किसी भी संकट की स्थिति में इसका जाप कर सकते है। बजरंग बली आपकी रक्षा तुरंत ही करेंगे।

 

 

 

चेतावनी – हनुमान शाबर मंत्र का जाप भरसक आप किसी विद्वान या गुरु के ही सानिध्य में करे। इसके किसी भी परिणाम शुभ या अशुभ की जिम्मेदारी लेखक या फिर Hanuman Chalisa Lyrics Hindi Team की नहीं होगी।

 

 

 

 

Hanuman Shabar Mantra Benefits In Hindi

 

 

 

 

अब हम आपको Hanuman Shabar Mantra Benefits In Hindi बताने जा रहे है। हनुमान शाबर मंत्र बहुत ताकतवर मंत्र है। इसके पाठ से रोग-दोष से मुक्ति मिल जाती है। भूत-प्रेत की बाधा दूर होती है। इसके पाठ से आपके चारो तरफ एक सुरक्षित आवरण बन जाता है। इससे नकारात्मक शक्तिया आपको छू भी नहीं पाती है।

 

 

 

हनुमान शाबर मंत्र Pdf Free

 

 

 

हनुमान जाग.—- किलकारी मार.—- तू हुंकारे.—- राम काज सँवारे.—- ओढ़ सिंदूर सीता मैया का.—- तू प्रहरी राम द्वारे.—- मैं बुलाऊँ , तु अब आ.—- राम गीत तु गाता आ.—- नहीं आये तो हनुमाना.—- श्री राम जी ओर सीता मैया कि दुहाई.—- शब्द साँचा.—- पिंड कांचा.—- फुरो मन्त्र ईश्वरोवाचा.—- 

 

 

 

 

हनुमान शाबर मन्त्र Pdf Download

 

 

 

Hanuman Shabar Mantra Book PDF
Hanuman Shabar Mantra Book PDF यहां से डाउनलोड करे।

 

 

 

Nandi Nadi Jyotish Pdf
Nandi Nadi Jyotish Pdf यहां से डाउनलोड करे।

 

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Hanuman Shabar Mantra Book PDF आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Hanuman Shabar Mantra Book PDF की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment