इकीगाई बुक Pdf | Ikigai Book in Hindi Pdf

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Ikigai Book in Hindi Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Ikigai Book in Hindi Pdf Free Download कर सकते हैं और आप यहां से Bhashan Kala Hindi Pdf Download डाउनलोड कर सकते है।

 

 

 

Ikigai Book in Hindi Pdf

 

 

 

Ikigai Book in Hindi Pdf

 

 

 

 

 

 

प्रारंभिक शोध के एक वर्ष के बाद हम गाँव में पहुँचे – जहाँ के निवासी एक प्राचीन बोली बोलते हैं और एक एनिमिस्ट धर्म का अभ्यास करते हैं, जिसमें हमारे कैमरे और हाथ में रिकॉर्डिंग उपकरणों के साथ बंगाया नामक लंबे बालों वाले वन स्प्रिट शामिल हैं।

 

 

 

जैसे ही हम पहुंचे हम अपने निवासियों की अविश्वसनीय मित्रता को महसूस कर सकते हैं, जो हरे-भरे पहाड़ियों के बीच क्रिस्टलीय पानी से घिरे हुए हंसी-मजाक करते हैं। जैसा कि हमने शहर के सबसे बड़े निवासियों के साथ अपने साक्षात्कार आयोजित किए,

 

 

 

हम महसूस किया कि इन प्राकृतिक संसाधनों की तुलना में कहीं अधिक शक्तिशाली काम पर था: अपने निवासियों से एक असामान्य खुशी बहती है और उन्हें अपने जीवन की लंबी और सुखद यात्रा के माध्यम से मार्गदर्शन करती है। फिर से, रहस्यमय Ikigai लेकिन यह वास्तव में है क्या?

 

 

 

आप इसे कैसे पाते है? यह हमें आश्वर्यचकित करने के लिए कभी नहीं रह गया कि लगभग अनन्त जीवन का यह आश्रय स्थित था। ठीक ओकिनावा में, जहाँ द्वितीय विश्व युद्ध के अंत में दो लाख निर्दोष लोगों की जान चली गई थी। बाहरी लोगों के प्रति बंदरगाह की दुश्मनी के बजाय, हालांकि,

 

 

 

Okinawans ichariba chode के सिद्धांत से जीते हैं, एक स्थानीय अभिव्यक्ति जिसका अर्थ है “एक भाई की तरह सभी के साथ व्यवहार करना, भले ही आप उनसे पहले कभी नहीं मिले।” यह पता चलता है कि ओगिमी के निवासियों की खुशी के लिए रहस्यों में से एक महसूस हो रहा है।

 

 

 

एक समुदाय के हिस्से की तरह। कम उम्र से वे याइमारू, या टीमवर्क का अभ्यास करते हैं, और इसलिए एक दूसरे की मदद करने के लिए उपयोग किया जाता है। मित्रता का पोषण करना, प्रकाश खाना, पर्याप्त आराम करना, और नियमित रूप से करना, मध्यम व्यायाम सभी अच्छे स्वास्थ्य के समीकरण का हिस्सा हैं, लेकिन जॉय डे विवर के दिल में जो इन शताब्दी को जन्मदिन मनाने और प्रत्येक नए दिन को संजो कर रखने के लिए प्रेरित करता है।

 

 

 

Ikigai Book in Hindi Pdf Download

 

 

 

Download Now

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Ikigai Book in Hindi Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे अपने मित्रों में शेयर भी करें।

 

 

Leave a Comment