कम्ब रामायण Pdf | Kamb Ramayan PDF In Hindi

मित्रों इस पोस्ट में Kamb Ramayan PDF In Hindi दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Kamb Ramayan PDF In Hindi Download कर सकते हैं और आप यहां से Gita Philosophy By Osho In Hindi Pdf Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Kamb Ramayan PDF In Hindi

 

 

 

 

Kamb Ramayan PDF Hindi

 

 

 

 

पुस्तक का नाम  कम्ब रामायण Pdf
लेखक  कंबन
भाषा  हिंदी 
साइज  28.06 Mb
पृष्ठ  562

 

 

 

 

हम भगवान की शरण में है जो समस्त लोको का सर्जन, उसकी रक्षा और उनका विनाश ये तीनो क्रीड़ाये निरंतर करता रहता है। बड़े बड़े आत्मज्ञानी भी उस परमात्मा के पूर्ण स्वरुप को नहीं जान सकते उस परमात्मा को समझाना मेरे जैसे व्यक्ति के लिए असंभव है।

 

 

 

 

फिर शास्त्रों में प्रतिपादित त्रिगुणो में जिनका प्रतिरूप बनकर वह परमात्मा त्रिमूर्ति के रूप में प्रकट हुआ उनमे से प्रथम गुण के स्वरुप भगवान के कल्याणकारक गुणों के सागर मे गोते लगाना तो उत्तम ही है। जिन ज्ञानियों ने आरंभ तथा समाप्ति में ‘हरि ॐ’ कहकर अनंत वेदो को अधिगत कर लिया है।

 

 

 

 

और जो अपने परिपक्व ज्ञान के कारण संसार त्यागी बन चुके है। वे महानुभाव उस भगवान के उन चरणों को जो मन्मार्ग पर चलने वाले भक्तो के उद्धारक है छोड़ कर अन्य किसी से प्रेम नहीं करते। अकलक विजयश्री से विभूषित के गुणों का वर्णन करने की अभिलाषा मैं कर रहा हूँ।

 

 

 

 

यह ऐसा ही है जैसा कि कोई बिल्ली घोर गर्जन वाले ऊँची तरंगो से भरे क्षीरसागर के निकट पहुंचकर उसके समस्त क्षीर को पी जाने की अभिलाषा करे। अभिशाप की वाणी से सप्त तालवृक्षों को एक साथ भेदन कर देने वाले की महान गाथा अविर्भूत हो गयी थी। इसे पूरा पढ़ने के नीचे लिंक पर क्लिक करे।

 

 

 

 

Kamb Ramayan PDF In Hindi Download

 

 

 

 

Kamb Ramayan PDF In Hindi

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे। 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Kamb Ramayan PDF In Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

 

Leave a Comment