Kiro Hast Rekha Gyan in Hindi Pdf / कीरो हस्त रेखा ज्ञान इन हिंदी Pdf

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Kiro Hast Rekha Gyan in Hindi Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Kiro Hast Rekha Gyan Hindi in Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से  सरल हस्तरेखा शास्त्र Pdf भी पढ़ सकते हैं।

 

 

 

Kiro Hast Rekha Gyan in Hindi Pdf 

 

 

 

 

 

 

 

Kiro Hast Rekha Gyan Hindi Pdf Free Download

 

 

 

ग्रीक भाषा में कीरो का अर्थ होता है “हाथ”। विलयम जॉन वार्नर हैमोम उर्फ़ कीरो को विश्व के मशहूर हस्तरेखा विज्ञानी के तौर पर जाना जाता है। कीरो को हस्तरेखा विद्या भारत से मिली और उन्होंने इसे विश्व में फैलाया। 1 नवंबर 1866 को जन्मे कीरो को उनके पिता पादरी बनाना चाहते थे।

 

 

 

लेकिन ज्योतिष में यकीन रखने वाली कीरो की मां ने कीरो को एक रहस्य की किताब दी और इस किताब ने उनके जीवन में भूकंप ला दिया।

 

 

 

कीरो ने मात्र 10 वर्ष की आयु में ही हस्तरेखा पर पहला लेख लिखा। जब यह बात उनके पिता को पता चली तो वे नाराज हुए और उन्हें पढ़ने के लिए दूसरी जगह भेज दिया।

 

 

 

17-18 वर्ष की आयु में वे भारत के बॉम्बे (अब मुंबई) आ गए और यहां एक कोंकणी ब्राह्मण परिवार के यहां रहकर हस्तरेखा का ज्ञान अर्जित किया।

 

 

 

उसके बाद वे इंग्लैण्ड पहुंचे और लोगो के हाथ देखने लगे। उनकी कई भविष्यवाणी सत्य साबित हुई और वे प्रसिद्ध होते चले गए। कई प्रभावशाली लोगो पर उनकी भविष्यवाणी सत्य साबित हुई और उन्हें प्रसिद्धि मिलती चली गयी।

 

 

 

 

Kiro Hast Rekha Gyan in Hindi Pdf
कीरो हस्त रेखा ज्ञान इन हिंदी पीडीएफ डाउनलोड 

 

 

 

रहस्यमयी किताब पीडीऍफ़ डाउनलोड 

 

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें newsbyabhi247@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

 

मित्रों, यह पोस्ट Kiro Hast Rekha Gyan in Hindi Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Kiro Hast Rekha Gyan in Hindi Pdf Free Download की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment