कृष्णालीला Pdf | Krishna Leela Ka Chintan PDF In Hindi

मित्रों इस पोस्ट में Krishna Leela Ka Chintan PDF In Hindi दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Krishna Leela Ka Chintan PDF In Hindi Download कर सकते हैं और आप यहां से Manas Ka Hans In Hindi PDF Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Krishna Leela Ka Chintan PDF

 

 

 

 

 

पुस्तक का नाम  कृष्णालीला Pdf
पुस्तक के लेखक  गीता प्रेस
भाषा  हिंदी 
साइज  108.5 Mb 
पृष्ठ  504

 

 

 

 

 

 

व्रजेंद्र नंदबाबा बाह्यज्ञान खोकर अंतश्चेतना के जगत में जा पहुंचे। एक अतीत दृश्य सामने आ गया ब्रजराज ब्रजरानी से कह रहे है – प्रिये! स्पष्ट जानता हूँ मेरे द्वारा सम्पादित इन पुत्रेष्टि आदि अनेक यज्ञानुष्ठानो की सफलता असंभव सी है फिर भी परिजनों, गोपबंधुजनो का आग्रह देखकर आयोजन स्वीकार कर लेता हूँ।

 

 

 

 

 

संकल्प के अनुरूप ही तो परिणाम होगा। असंभव वस्तु के लिए किये गए संकल्प की सफलता कैसे संभव है? अनुष्ठान आरंभ करते हुए जब मैं संकल्प करने बैठता हूँ तो चित्त एक अनोखे पुत्र की कल्पना कर बैठता है। तू ही बता, भला मेरे इष्टदेव नारायण से अधिक सुंदर त्रिलोक में त्रिकाल में भी कोई संभव है क्या?

 

 

 

 

 

असंभव! सर्वथा असंभव! फिर चित्त भूमिका में ठीक संकल्प के क्षण ऐसे ही एक इष्टदेव नारायण की अपेक्षा भी अधिक अनिवर्चनीय अनंत असीम सुंदर बालक की मूर्ति अंकित हो जाती है। ओह! उस क्षण मैं स्पष्ट देखता हूँ वह बालक तुम्हारी गोद में बैठकर खेल रहा है।

 

 

 

 

 

उसके श्याम अंगो को, चंचल सुंदर दीर्घ नेत्रों को देखकर मैं सर्वथा मुग्ध हो जाता हूँ। मुझे भ्रम हो जाता है कि यह स्वप्न है या जाग्रत। यह सचमुच क्या है मैं निर्णय ही नहीं कर पाता। मन में आया एक बार तुमसे पूंछू कि तुम्हारे हृदय में भी ऐसी ही अनुभूति उस समय होती है क्या? डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गयी बटन पर क्लिक करे।

 

 

 

 

 

Krishna Leela Ka Chintan PDF In Hindi Download

 

 

 

 

 

Krishna Leela Ka Chintan PDF In Hindi

 

 

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Krishna Leela Ka Chintan PDF In Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

 

Leave a Comment