गायत्री साधना से कुण्डलिनी जागरण Pdf | Kundalini Jagran PDF

मित्रों इस पोस्ट में Kundalini Jagran PDF दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Kundalini Jagran PDF Download कर सकते हैं और आप यहां से Kalyan Gita Press PDF Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

Kundalini Jagran PDF

 

 

 

 

 

 

 

 

कैलाश पर्वत पर की हुई साधना से दूनी सिद्धि होती है। धर्म, अर्थ, काम तीनो ही प्राप्त होते है। वह हेमकूट का पर्वत का सरोवर सर्पो का बनाया हुआ है। ज्योतिर्मान प्रज्ञा वही उत्पन्न होती है। वहां संवर्तक नामक भयानक अग्नि जलती रहती है। वह इस सरोवर को पी जाता है।

 

 

 

 

यह अग्नि समुद्र को भी सुखा देने वाला वड़वा मुख है। मूलाधार को शक्ति का केंद्र माना गया है। इसे अग्नि कुंड शक्ति उद्गम काली पीठ तथा क्रिया शक्ति की अधिष्ठात्री कुंडलिनी के रूप में चित्रित किया गया है। इसका संकेत अध्यात्म शास्त्र में इस प्रकार मिलता है।

 

 

 

 

कटि से निम्न भाग में अग्नि स्थान है। वह सिंदूर के रंग का है। उसमे पंद्रह घड़ी प्राण को रोककर अग्नि की साधना करनी चाहिए। नाभि के नीचे कुंडलिनी का निवास है। यह आठ प्रकृति वाली है। इसके आठ कुंडल है। यह प्राणवायु को यथावत संचालित करती है।

 

 

 

 

अन्न और जल को व्यवस्थित करती है। मुख तथा ब्रह्म रंध्रि की अग्नि को प्रकाशित करती है। बिजली की बेल के समान तपते हुए चन्द्रमा के समान अग्निमयी वह शक्ति दृष्टिगोचर होती है। इन सब तथ्यों पर दृष्टिपात करते हुए इसी निष्कर्ष पर पहुंचना पड़ता है। डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गयी बटन पर क्लिक करे।

 

 

 

 

Kundalini Jagran PDF Download

 

 

 

 

Kundalini Jagran PDF

 

 

 

 

पुस्तक का नाम  गायत्री साधना से कुण्डलिनी जागरण Pdf
पुस्तक के लेखक  पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य
भाषा  हिंदी 
साइज  2.1 Mb 
पृष्ठ  49

 

 

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Kundalini Jagran PDF आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

 

Leave a Comment