कुण्डलिनी महाशक्ति Pdf | Kundalini ki Siddhi Pdf

नमस्कार दोस्तों, आज के पोस्ट में हम Kundalini ki Siddhi Pdf के बारे में जानेंगे और आप Kundalini ki Siddhi Pdf को नीचे दी गयी लिंक से DOWNLOAD कर सकते है साथ ही आप Subhadra Kumari Chauhan Poems in Hindi Pdf Free Download को भी डाउनलोड कर सकते है।

 

 

 

 

 

 

 

Kundalini ki Siddhi Pdf

 

 

 

Kundalini ki Siddhi Pdf

 

 

 

स्थूल रूप से शरीर के स्नायुमंडल को ही पाश्चात्य वैज्ञानिक देख पाए है। वे अभी तक नाड़ियो के भीतर बहने और गतिविधियों को मूल रूप से प्रभावित करने वाले प्राण प्रवाह को ही जान सके। स्थूल नेत्रो से उसे देखा जाना संभव भी नहीं है। उसे भारतीय योगियों ने चेतना के अतिसूक्ष्म स्तर का वेधन करके देखा।

 

 

 

 

योग शिखोपनिषद में 101 नाड़ियो का वर्णन करते हुए शास्त्रकार ने सुषुम्ना शीर्षक को पर नाड़ी बताया है। यह कोई नाड़ी नहीं है वरन इड़ा और पिंगला के समान विद्युत् प्रवाह से उत्पन्न हुई एक तीसरी धारा है जिसका स्थूल रूप से अस्तित्व नहीं भी है।

 

 

 

 

और सूक्ष्म रूप से इतना व्यापक एवं विशाल है कि जीव की चेतना जब उसमे से होकर भ्रमण करती है तो ऐसा लगता है कि वह किसी आकाश गंगा से प्रवाहित हो रहा हो। वहां से विशाल ब्रह्माण्ड की झांकी होती है। अंतरिक्ष में अवस्थित अगणित सूर्य, चन्द्रमा, ग्रह नक्षत्र की स्थिति समझने और विश्वव्यापी हलचलों को नाद रूप में सुनने समझने का अलभ्य अवसर जो किसी चंद्रयान या राकेट द्वारा भी संभव नहीं है, इसी शरीर में मिलता है।

 

 

 

 

उस स्थिति का वर्णन किया जाय तो प्रतीत होगा कि कुछ स्थूल और सूक्ष्म इस संसार में विद्यमान है। उस सबके साथ संबंध मिला लेने और उनका लाभ उपलब्ध करने की क्षमता उस महान आत्मतेज में विद्यमान है जो कुंडलिनी के भीतर बीज रूप में मौजूद है। इस किताब को पूरा पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर करे।

 

 

 

Kundalini ki Siddhi Pdf Download

 

 

 

इस आर्टिकल में दिये गए किसी भी Pdf Book या Pdf File का इस वेबसाइट के ऑनर का अधिकार नहीं है। यह पाठको के सुविधा के लिये दी गयी है। अगर किसी को भी इस आर्टिकल के पीडीएफ फ़ाइल से कोई आपत्ति है तो इस मेल आईडी [email protected] पर मेल करें।

 

 

 

Kundalini ki Siddhi Pdf

 

 

 

पुस्तक का नाम  कुण्डलिनी महाशक्ति Pdf
भाषा  हिंदी 
साइज  4.5 Mb
पृष्ठ  105
लेखक  प. श्रीराम शर्मा आचार्य

 

 

 

 

 

 

 

यह पोस्ट Kundalini ki Siddhi Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment