लिंग पुराण Pdf | Ling Puran Pdf In Hindi

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Ling Puran Pdf In Hindi देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Ling Puran Pdf In Hindi Free Download कर सकते हैं और आप यहां से Motivational Stories In Hindi by Shiv Khera pdf डाउनलोड कर सकते है।

 

 

 

 

Ling Puran Pdf In Hindi

 

 

 

 

Ling Puran Pdf In Hindi

 

 

 

 

 

 

 

 

इसके बाद ब्रह्मा जी द्वारा भगवान शंकर का श्रद्धा साध्य कहा जाना, मधुकैटभ दैत्यों द्वारा ब्रह्मा जी की गति क्षीण करना, विष्णु का मत्स्य रूप धारण करना, सभी अवस्थाओं में लीलाओ का वर्णन, शंकर की कृपा से विष्णु और विष्णु की उत्पत्ति, मंदराचल को धारण करने के लिए कूर्म अवतार, संकर्षण भगवान और कौशिकी देवी की उत्पत्ति तथा यादवो में भगवान का स्वयं अवतार लेना।

 

 

 

 

कंस की दुष्टता, श्रीकृष्ण की बाल लीलाये, पुत्रो के लिए शिव जी का पूजन करना, विष्णु और रूद्र द्वारा कपाल से जल की उत्पत्ति, पृथ्वी के भार को दूर करने के लिए विष्णु द्वारा रूद्र की आराधना का वर्णन इस पुराण में किया गया है। पूर्व काल मे वेनु राजा के पुत्र पृथु द्वारा पृथ्वी का दुहा जाना।

 

 

 

 

भगवान द्वारा भृगु मुनि का शाप धारण करना, देव तथा दानवो को भृगु का शाप, श्रीकृष्ण का द्वारका में निवास, लोक कल्याण के लिए दुर्वासा के मुख से शाप ग्रहण करना, वृष्णि अंधको के नाश के लिए ऋषियों का शाप, एरक तथा तोमर की उत्पत्ति, एरक की प्राप्ति पर यादवो में विवाद,

 

 

 

 

युद्ध और उनका नाश, श्रीकृष्ण का जाना, मोक्ष धर्म वर्णन, इंद्र, हाथी, मृग रूपधारी अंधक, अग्नि और दक्ष का वर्णन, आदि देव ब्रह्मा जी कामदेव तथा दैत्यों का वर्णन इसमें आया है। इसमें महादेव जी के द्वारा दैत्य हलाहल की आज्ञा का वर्णन, जलंधर का वध तथा सुदर्शन चक्र की उत्पत्ति। इस बुक को पूरा पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे। 

 

 

 

 

Ling Puran Pdf In Hindi Download

 

 

 

 

Ling Puran Pdf In Hindi

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Ling Puran Pdf In Hindi आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे अपने मित्रों में शेयर भी करें।

 

 

 

1 thought on “लिंग पुराण Pdf | Ling Puran Pdf In Hindi”

Leave a Comment