Lok Vyavahar Book In Hindi Pdf | लोक व्यवहार बुक इन हिंदी Pdf

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Lok Vyavahar Book In Hindi Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Lok Vyavahar Book In Hindi Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से चिकित्सा ज्योतिष Pdf Download  भी डाउनलोड कर सकते है।

 

 

 

Lok Vyavahar Book In Hindi Pdf 

 

 

 

 

 

 

 

अगर आप एक बिजनेस मैं है तो लोगो को प्रभावित करने के लिए आपकी सबसे बड़ी चुनौती होगी। हमारा सारा जीवन और क्रिया कलाप सामाजिक होता है तथा अधिकतर कार्यों में हमारी एक दूसरे के ऊपर निर्भरता रहती है। सभी लोगो के साथ हमारा व्यवहार और तौर तरीको जितने अच्छे होंगे हमारा कार्य उतना ही बढियाँ ढंग से होगा।

 

 

 

कोई भी अकेले इस दुनियां में ज्यादा कुछ नहीं कर सकता है। अपने व्यवहार और तौर तरीको से तथा बात-चीत के ढंग से सभी लोगो को दिल जीत सकते है। केवल बोलने की प्रभावपूर्ण कला ही महत्वपूर्ण नहीं है। प्रतिदिन बिजनेस और सामाजिक रूप से व्यावहारिक कला भी महत्वपूर्ण स्थान रखती है।

 

 

 

व्यक्तित्व का प्रभावशाली होना और उससे फायदा

 

 

 

सभी लोगो से अपने मन की बात मनवाने में कामयाबी।

शिकायतों से निपटते हुए बहस से बचाव करके आपका संबंध मधुर बनेगा।

आपकी लोकप्रियता का ग्राफ बढ़ जायेगा।

अच्छा वक्ता होने के साथ ही प्रत्येक के अंदर उत्साह भरने का तरीका प्राप्त होगा।

आपका प्रभाव और मान-सम्मान के साथ कार्य करवाने की क्षमता में बढ़ोत्तरी।

 

 

 

लोक व्यवहार बुक इन हिंदी पीडीएफ

 

 

 

 

पुस्तक का नाम  लोक व्यवहार बुक इन हिंदी
पुस्तक के लेखक  पं संतराम 
पुस्तक की भाषा  हिंदी 
फॉर्मेट  PDF
कुल पृष्ठ  323 
साइज  4.37 MB
श्रेणी  इतिहास

 

 

 

लोक व्यवहार बुक इन हिंदी Pdf Download

नक्षत्र फल दर्पण Pdf

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Lok Vyavahar Book In Hindi Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment