महाभारत आदि पर्व Pdf | Mahabharat Aadi Parv Pdf

मित्रों इस पोस्ट में Mahabharat Aadi Parv Pdf दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Mahabharat Aadi Parv Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से Kabir Books In Hindi Pdf Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

Mahabharat Aadi Parv Pdf

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Mahabharat Aadi Parv Pdf

 

 

 

 

हे कमल की पंखुडियां के समान आंखों वाले सूत-पुत्र! इस समय आपका आना कहां से हुआ ओर अब तक आप कहां कहां घूमे? यह सब वृत्तान्त पूछने वाले मुझसे कहिए। सूत बोले- हे चिरञ्जीव महर्षियो! महात्मा, राजर्षि, राजाओं में इन्द्र के सदृश तथा परीक्षित के पुत्र जनमेजय के सर्पयज्ञ में।

 

 

 

 

 

वैशंपायन मुनि ने वेदव्यास महाराज के द्वारा कही गई जो भांति-भांति की मनोहर पुण्य कथाये विधि पूर्वक सुनाई थी अपूर्व अर्थो से भरी हुई उन सब महाभारतीय कथाओ को सुन लेने के पश्चात्‌ नाना तीर्थ और अनक देशो में घूमघाम कर मैं उस समन्तपञ्चक नामक पवित्र स्थान पर पहुंचा।

 

 

 

 

 

जहां ब्राह्मण लोग रहते हैं और जहां पहिले कौरव, पाण्डव और दूसरे सब राजाओं में लडाई हुई थी। वहां से आप लोगों को देखने की इच्छा से आपके पास यहां आया हूं। हे दीर्घायु वाले ऋषियो! मैं आप सब लोगों को ब्रह्म ही मानता हूँ। सूर्य और अग्नि के समान तेजोमय, महान्‌ भाग्य वाले आप लोग इस यज्ञमें अभिषिक्त हुए हैं। पुस्तक को पूरा पढ़ने के लिए नीचे दी गई बटन पर क्लिक करे।

 

 

 

 

 

Mahabharat Aadi Parv Pdf Download

 

 

 

 

 

पुस्तक का नाम महाभारत आदि पर्व Pdf
लेखक डॉ. पं. श्रीपाद दामोदर सातवलेकर
साइज 544.1 Mb
पेज 1124
भाषा हिंदी

 

 

 

 

 

Mahabharat Aadi Parv Pdf

 

 

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Mahabharat Aadi Parv Pdf आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

Leave a Comment