महिषासुर मर्दिनी स्तोत्र Pdf | Mahishasura Mardini Stotram Pdf

चलिए अब हम आप तक Mahishasura Mardini Stotram Pdf पहुंचा रहे हैं तो आप इसे नीचे की लिंक से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं और यहां से Brihaspati Stotram Pdf Download डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

 

 

Mahishasura Mardini Stotram Pdf

 

 

 

 

 

 

 

 

Mahishasura Mardini Stotram Pdf

 

 

शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति दिन में एक बार भी इस महाशक्तिशाली महिषासुर मर्दिनी स्तोत्र का पाठ करता है तो उसके जीवन में कभी कोई कठिनाई नहीं आती है उसका हर कार्य निर्विघ्न सम्पन्न हो जाता है। अंत समय में वह परम शांति को प्राप्त कर वह मोक्ष का अधिकारी बन जाता है।

 

 

 

इस महाशक्तिशाली महिषासुर मर्दिनी का पाठ करने से पहले व्यक्ति को अपने नित्य कार्य सम्पन्न करके स्नानादि से निवृत्त हो जाने के साथ ही स्वच्छ, धवल वस्त्र धारण करने के बाद एक आसन पर बैठ जाना चाहिए। उसके पश्चात माता भगवती की प्रतिमा पर पुष्प माला आदि अर्पण करते हुए धूप, दीप आदि से पूजा करे और प्रसाद समर्पित करे।

 

 

 

उसके बाद भगवती से अपने सभी कष्टों के शमन करने की प्रार्थना करे फिर महिषासुर मर्दिनी स्तोत्र का पाठ करे इस स्तोत्र के पाठ में अधिक समय नहीं लगता है दस से पंद्रह मिनट में यह स्तोत्र पाठ पूर्ण हो जाता है। शत्रु के अनुसार कहा जाता है कि इस स्तोत्र के पाठ करने से व्यक्ति की इच्छित कामना की पूर्ति होती है।

 

 

 

अगर किसी व्यक्ति में शक्ति प्राप्त करने की इच्छा है अथवा धन-धान्य अथवा पुत्र पौत्रादिक इच्छाएं है तो वह भी माता भगवती के इस शक्तिशाली स्तोत्र का पाठ करने से पूर्ण होती है। धर्म शास्त्रों में माता भगवती की आराधना के लिए कई प्रकार की विधियां है लेकिन इस महिषासुर मर्दिनी स्तोत्र के पाठ को उत्तम बताया गया है।

 

 

 

चैत्र मास के नवरात्र में माता भगवती के कई स्वरूपों की पूजा होती है और माता की प्रसन्नता के लिए और उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए ज्योतिष उपायों के साथ ही मंत्रो की सहायता ली जाती है। देवी भगवती के एक स्वरूप से जुड़े इस महिषासुर मर्दिनी स्तोत्र को बहुत शक्तिशाली माना जाता है।

 

 

 

ऐसी मान्यता है कि इस स्तोत्र का पाठ करने वाले व्यक्ति के जीवन की सभी परेशानियों को माता भगवती समाप्त कर देती है तथा साधक का मार्ग निष्कंटक होकर सुगम हो जाता है तथा उसके लिए हर वस्तु सुलभ हो जाती है अतः सभी लोगो को माता भगवती की कृपा प्राप्त करने लिए इस महाशक्तिशाली महिषासुर मर्दिनी स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। स्तोत्र की पूर्ण होने पर क्षमा प्रार्थना करना आवश्यक होता है। कोई भी व्यक्ति पूर्ण नहीं होता उससे त्रुटि होना संभव है और त्रुटि के लिए क्षमा प्रार्थना आवश्यक होती है।

 

 

 

 

महिषासुर मर्दिनी स्तोत्र Pdf Download

 

 

 

 

Note- इस पोस्ट में दिये किसी भी Pdf Book और Pdf File का इस वेबसाइट के ऑनर से कोई सम्बन्ध नहीं है। अगर इस पोस्ट में दिए गए किसी भी Pdf Book और Pdf File से किसी को भी कोई परेशानी है तो इस मेल आईडी [email protected] पर संपर्क करें। तुरंत ही उस पोस्ट को साइट से हटा दिया जायेगा।

 

 

 

 

यह पोस्ट Mahishasura Mardini Stotram Pdf आपको कैसी कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें साथ ही इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment