Motivational Stories In Hindi by Shiv Khera pdf

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Motivational Stories In Hindi by Shiv Khera pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Motivational Stories In Hindi by Shiv Khera pdf Free Download कर सकते हैं और आप यहां से Padmawat Mahakavya Pdf डाउनलोड कर सकते है।

 

 

 

 

Motivational Stories In Hindi

 

 

 

 

 

 

 

 

Motivational Stories In Hindi

 

 

 

एक आदमी मेले में गुब्बारे बेचकर अपनी गुजर बसर करता था। उसके पास लाल, नीले, पीले, हरे चारो रंग के गुब्बारे थे। जब कभी उसकी बिक्री कम होने लगती तब वह हीलियम गैस से भरा एक गुब्बारा हवा में छोड़ देता। बच्चे उसे उड़ता देखकर वैसा ही उड़ने वाला गुब्बारा पाने के लिए मचल उठते।

 

 

 

 

बच्चे उससे गुब्बारा खरीदते और इस तरह उसकी बिक्री फिर से बढ़ जाती। दिन भर यही सिलसिला चलता रहता। एक दिन वह आदमी बाजार में खड़ा गुब्बारे बेच रहा था। अचानक उसे महसूस हुआ कि पीछे से कोई उसका कुरता पकड़कर खींच रहा है। उसने पीछे मुड़कर देखा तो एक छोटे से बच्चे को खड़ा पाया।

 

 

 

 

उस बच्चे ने गुब्बारे वाले से पूछा अगर आप काला गुब्बारा छोड़ेंगे तो क्या वह भी उड़ेगा? बच्चे की बात उसके दिल में लगी और उसने प्यार से जवाब दिया बेटे, गुब्बारा अपने रंग की वजह से नहीं उड़ता बल्कि उसके अंदर क्या है इस वजह से वह ऊपर जाता है। ठीक यही बात हमारी जिंदगी पर भी लागू होती है।

 

 

 

 

कीमती वह चीज है जो हमारे अंदर है और वह चीज जो हमे ऊपर की ओर ले जाती है वह हमारा नजरिया है। क्या आपको भी ताज्जुब हुआ है कि कुछ व्यक्ति कंपनियां या देश दूसरों के मुकाबले ज्यादा कामयाब क्यों होते है? यह कोई राज नहीं है ऐसे लोगो के सोचने और काम करने का तरीका ज्यादा असरदार होता है।

 

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

 

Motivational Stories In Hindi by Shiv Khera pdf

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Motivational Stories In Hindi by Shiv Khera pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे अपने मित्रों में शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment