निलावंती ग्रंथ Pdf | Nilavanti Granth Pdf in Hindi

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Nilavanti Granth देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं और यहां से Gajanan Vijay Granth Pdf डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

 

Nilavanti Granth Download

 

 

 

Book Name निलावंती ग्रंथ
Language हिंदी 
Total Page 49
Size 9.9 MB
Category धार्मिक 

 

 

 

 

Nilavanti Granth Pdf in Hindi

 

 

 

Download

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

 

निलावन्ती ग्रन्थ का रहस्य

 

 

 

दोस्तों अभी तक हमने इस ग्रन्थ की लिंक आपको दे दी है, आप इसे ऊपर की लिंक से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं, अब हम इसके कुछ रहस्यों को बताने जा रहे हैं कि आखिर यह ग्रन्थ इतना प्रसिद्ध क्यों हुआ।

 

 

 

इस ग्रंथ की रचना मुंशी भवानीदास जी ने सन 1733 में की थी। इस ग्रन्थ में समुद्र विज्ञान, तंत्र मंत्र, असाध्य रोगों के निवारण, जादू – टोना आदि के बारे में बताया गया है।

 

 

 

इस ग्रंथ को निलज नामक राजा को दिया गया था और इसी कारण इस ग्रंथ का नाम निलावन्ती पड़ा। इस ग्रंथ के बारे में कहा जाता है कि इसमें ऐसे रहस्य मौजूद हैं, जिससे आप काल को जान सकते हैं, मतलब किसी की मृत्यु कब और कैसे होगी यह भी जान सकते हैं।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Nilavanti Granth आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें।

 

 

 

Leave a Comment