Palmistry in Hindi Pdf | हस्त रेखा ज्ञान हिंदी Pdf

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Palmistry in Hindi Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Palmistry in Hindi Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से Shiv Tandav Stotram Pdf कर सकते हैं।

 

 

 

Palmistry in Hindi Pdf 

 

 

 

 

 

 

मित्रों ऊपर की लिंक में हमने हस्त रेखा बुक उपलब्ध कराई है। अगर हस्तरेखा के बारे में आप और भी विस्तार से जानना चाहते हैं तो नीचे की लिंक या फोटो से बुक खरीद सकते हैं। इसकी कीमत मात्र 85 रुपये है।

 

 

 

 

मनुष्य के हाथ में जो गहरी रेखाए होती है, उन्हें ही हस्त रेखा या करतल लकीर कहा जाता है। इस रेखा या लकीर का मानव जीवन से बहुत गहरा संबंध होता है। इस रेखा के द्वारा ही मानव की उन्नति, जीवन, सफलता और सामाजिक जीवन शैली जैसे बहुत ही बातों का पता लगाया जाता है।

 

 

 

 

अच्छे ‘हस्त रेखा’ का ज्ञान रखने वालों की भविष्य वाणी अक्षरशः सटीक और सत्य होती है। ज्योतिष शास्त्र में हाथों की लकीरों का बहुत बड़ा महत्व है। हस्त रेखा में मुख्यतया – हृदय रेखा, जीवन रेखा और सिर रेखा या मस्तिष्क रेखा होती है।

 

 

 

और इन तीन रेखाओं की सहायता से मनुष्य के जीवन से संबंध रखने वाली बहुत सी जानकारी का अवलोकन करके उसका समाधान प्राप्त किया जाता है। जिससे मनुष्य अपने जीवन में आने वाली समस्याओं से बच सके।

 

 

 

1- जीवन रेखा – यह रेखा तर्जनी और अंगूठे के मध्य से होकर अंगूठे के आधार तक जाती है। अगर यह रेखा किसी व्यक्ति के हाथ में गहरी लकीर के रूप में हो तब व्यक्ति का जीवन आसानी से गुजरता है।

 

 

 

 

2- हृदय रेखा- इस रेखा को तर्जनी अंगुली से कनिष्ठ ( यानी छोटी अंगुली ) के मध्य पहचाना जा सकता है। अगर यह रेखा बहुत अधिक लम्बी हो तो वह व्यक्ति अपने जीवन साथी ऊपर आश्रित रहता है। अगर यह रेखा छोटी है तब इसके प्रभाव से व्यक्ति अपने ऊपर ज्यादा ध्यान देने वाला होता है।

 

 

 

 

 

3- मस्तिष्क रेखा-  इस रेखा को इस तरह से पहचाना जाता है कि यह रेखा तर्जनी और अंगूठे के बीच शुरू होती है और कनिष्ठ ( कानी अंगुली ) अंगुली तक पाई जाती है। यह लकीर अगर हथेली के दोनों सिरे को स्पर्श करे तो वह व्यक्ति अपने जीवन में बहुत ही सफल और साहस से ओत प्रोत होता है। अगर यह रेखा लम्बी और सीधी होने पर व्यक्ति का स्वभाव उलझन भरा होता है।

 

 

 

Palmistry in Hindi ( हस्तरेखा ज्ञान ) 

 

 

 

हस्तरेखा ज्योतिष के माध्यम आप अपना भविष्य जान सकते है। आप यह जान सकते है कि कब आपका विवाह होगा, कब आपके जीवन में कठिनाई आएगी, कब आपका शुभ समय शुरू होगा।

 

 

 

 

कौन सी रेखा कितनी भाग्यशाली है। यह भी आप जान सकते है। अगर आपके हाथ में Mका निशान है तो आप बहुत ही भाग्यशाली होते है और आपको बहुत ख्याति मिलती है।

 

 

 

 

अगर आपके हाथ में शंख, चक्र, मछली, गदा, त्रिशूल के चिन्ह या इनमे से कोई भी चिन्ह है तो आप बहुत भाग्यशाली है। मणिबंध की एक रेखा आपके जीवन के 25 साल को बताती है।

 

 

 

 

अगर मणिबंध पर दो रेखा है तो आपका जीवन 50 साल या उसके आस-पास है और इसी तरह से यदि 3 रेखा है तो 75 साल या उसके आस-पास है।

 

 

 

Vedic Palmistry in Hindi PDF वैदिक हस्तरेखा फ्री डाउनलोड 

 

 

 

पाल्ममिस्ट्री अर्थात हस्तरेखा ज्ञान के माध्यम से भविष्य देखा जाता है। मनुष्य के हाथो में बहुत कुछ छुपा होता है। रेखाए सच में बोलती है। वो बताती है भविष्य के बारे में।

 

 

 

 

 

हस्तरेखा के माध्यम से भविष्य देखा जा सकता है। भविष्य में क्या है, सही या गलत, शुभ या अशुभ हर चीजों की जानकारी हस्तरेखा से होता है।

 

 

 

 

उंगलियों की बनावट, पर्वत अन्य विशेष चिन्हो, रेखाओ के माध्यम से हस्तरेखा ज्योतिष विज्ञान चलता है।

 

 

 

Vrihad Hast Rekha Shastra Pdf  

 

 

 

हस्त रेखा के माध्यम से भविष्य के बारे में उचित जानकारी प्राप्त की जा सकती है। हाथ की रेखाओ (जीवन रेखा, हृदय रेखा, भाग्य रेखा) आदि के माध्यम से आप अपना भविष्य जान सकते है। बुध पर्वत, शुक पर्वत, शनि पर्वत, मंगल पर्वत के क्या मतलब होते है।

 

 

 

 

उनपर कौन सी रेखा जाने से शुभ या अशुभ फलो की प्राप्ति होती है। इसे आप Hast Rekha के माध्यम से जान सकते है। हस्त रेखा विज्ञान बहुत ही पुराना और बहुत प्रचलित है। अगर सही ज्योतिष हो तो हस्त रेखा के माध्यम से आपके बारे में विस्तार से बता सकता है।

 

 

 

 

हस्त रेखा ज्ञान हिंदी Pdf Download

 

 

 

 

Palmistry in Hindi Pdf
Palmistry in Hindi Pdf यहां से डाउनलोड करे।

 

 

 

Palmistry in Hindi Pdf
Hast Jyotish Pdf Hindi यहां से डाउनलोड करे।

 

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Palmistry in Hindi Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Palmistry in Hindi Pdf की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment