एकग्रता की दिव्य शक्ति Pdf | Power of Concentration PDF In Hindi

मित्रों इस पोस्ट में Power of Concentration PDF In Hindi दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Power of Concentration PDF In Hindi कर सकते हैं और आप यहां से Exercises For Mind PDF Hindi Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

Power of Concentration PDF In Hindi

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Power of Concentration PDF

 

 

 

 

आरंभ करने के लिए अपनी किसी बहुत मनभाती वस्तु को लो। एक मिनट के लिए उसे अपने मानसिक नेत्रों के सामने रखो उसे अपनी कल्पना में देखने का यत्न करो। यदि तुम्हें ऐसा करनेमें सफलता न हो तो एक घण्टे के करीव और ठहर जाओ और फिर दुबारा उद्योग करो।

 

 

 

 

 

इन उपाये से तुम्हारे मस्तिष्क की लचक क्रमश: बढ़ जायगी। निरन्तर अभ्यास के द्वारा मस्तिष्क भी विस्तृत किया जा सकता है और इससे ऐसे ऐसे कार्य कराये जा सकते हैं जिनका करना पहले इसके लिए असम्भव था। दूसरे इस वात कों समझना है कि विचार- की उत्पत्ति में मस्तिष्क क्‍या काम देता है।

 

 

 

 

 

मस्तिष्क की केवल एक अति सूक्ष्मयंत्र, या एक डायनमों समझिए। बिजली पैदा करने वाले एक साधारण डायनमो की भांति मस्तिष्क विचार पैदा करता है | इस य॑त्र की बनावट को समझने की जरूरत है क्योंकि यह बात मालूम है कि मस्तिष्क के विशेप विशेष भाग विशेष विशेष कार्य करते हैं।

 

 

 

 

 

यह भी ज्ञात है कि यदि मस्तिष्क को निकम्मा छोड़ दिया जाय तो फिर इसमें शने: शने; अकाम क्रिया करने के सिवा और कोई काम करनेकी क्षमता नहीं रह जाती | यहाँ तक कि यदि मस्तिष्क के विशेष भागों की ओर भी ध्यान न दिया जाय तो वे भी निर्बल और निकम्मे हो जाते हैं। डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गयी बटन पर क्लिक करे।

 

 

 

 

 

Power of Concentration PDF In Hindi Download

 

 

 

 

पुस्तक का नाम  एकग्रता की दिव्य शक्ति Pdf
पुस्तक के लेखक  संतराम
भाषा  हिंदी 
साइज  5.7 Mb 
पृष्ठ  160

 

 

 

 

 

Power of Concentration PDF In Hindi

 

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Power of Concentration PDF In Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

 

Leave a Comment