शम्बर कन्या Pdf | Shambar Kanya PDF

अगर आप Shambar Kanya PDF डाउनलोड करना चाहते हैं तो बिल्कुल सही जगह पर आप आये हैं, आप नीचे की लिंक से Shambar Kanya PDF डाउनलोड कर सकते हैं और यहां से Vedartha Parijata PDF In Hindi Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Shambar Kanya PDF Hindi

 

 

 

 

Shambar Kanya PDF

 

 

 

 

इस पुस्तक के बारे में——

 

 

 

कौशिक! क्यों निःविश्वास छोड़ रहे हो। मैं तुम्हारे पैरों पड़ती हूँ। तुम्हारे हासके बिना में अन्धी हुई जा रही हूँ। चलो, जो बात तुम्हें नहीं अच्छी लगती उसकी मुझे भी चिन्ता नहीं है। शाम्बरी ! तुम राजकन्या हो। एक वन्दी क॑ लिये इतना कष्ट क्‍यों उठाना चाहती हो?

 

 

 

 

न तो मै तुम्हें अभी सुखी कर रहा हूँ न आगे कभी कर ही पाऊँंगा | पर में तो केवल तुम्हारे ही चरणो मे रहना चाहती हूँ।देव ! अनार्यो में यह सरलता कहाँ से ला भरी है। उठो चलो उधर चलकर बैठे। किलकारियाँ मच रही हैं, ढोलक बज रही है।

 

 

 

 

शम्बर, तुग्र, ऋक्ष और दस्यु आते है। शंबर लंबा चौड़ा प्रचंड और वृद्ध दस्यु है। उसके सिर के बाल लंबे और धवल हैं। उसकी बड़ी बड़ी श्वेत मूंछे लटकी हुई है। उसकी बड़ी बड़ी आँखों में वीरता भरी हुई है। वह रंगीन कच्छा मारे हुए है और पीछे की ओर ताड़पत्र का लहंगा सा पहने हुए है। इस पुस्तक को पूरा पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे।

 

 

 

 

Shambar Kanya PDF Download

 

 

 

 

पुस्तक का नाम  शम्बर कन्या Pdf
पुस्तक के लेखक  श्री कन्हैयालाल मानिकलाल मुंशी
साइज  5 Mb
पृष्ठ  115
भाषा  हिंदी 

 

 

 

 

Shambar Kanya PDF

 

 

 

 

इस आर्टिकल में दिये गए किसी भी Pdf Book या Pdf File का इस वेबसाइट के ऑनर का अधिकार नहीं है। यह पाठको के सुविधा के लिये दी गयी है। अगर किसी को भी इस आर्टिकल के पीडीएफ फ़ाइल से कोई आपत्ति है तो इस मेल आईडी [email protected] पर मेल करें।

 

 

 

 

 

 

 

यह पोस्ट Shambar Kanya PDF आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment