श्री हरि गीता Pdf | Shri Hari Gita PDF In Hindi

मित्रों इस पोस्ट में Shri Hari Gita PDF In Hindi दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Shri Hari Gita PDF In Hindi Download कर सकते हैं और आप यहां से Vivek Chudamani PDF In Hindi Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

Shri Hari Gita PDF In Hindi

 

 

 

 

Shri Hari Gita PDF

 

 

 

गीता, सर्वसाधारण के लिये सुलभ वेदो का अवतार है ओर सम्पूर्ण शास्त्रों का सार हैं। गीता में व्यक्ति और समष्टि  से सम्बन्ध रखनेवाली प्राथमिक शिक्षा से उच्चतस तत्त्व ज्ञान तक की अखण्ड जीवन-धारा बहती है। गीता के रहस्य में जीवन की सफलता है, गीता के दशन में विश्व का विराट रूप है।

 

 

 

 

गीता में श्री, विजय, विभूति, नीति, समृद्धि और सम्पन्नता का निवास है। गीता में वह शान्ति और आनन्द का मार्ग है, जिसे प्रत्येक प्राणी ढूंढ रहा है। गीता में धर्म का वह सार-मर्म है, जिसकी प्रयेक जीवन को आवश्यकता है। गीता महाप्रतापी परात्पर पुरुष श्रीकृष्ण के पाग्चजन्य का जय-घोष है।

 

 

 

 

गीता जीवन की जटिल महाभयानक युद्ध-भूमि पर गाया हुआ युद्धोपनिषद है। गीता मनुष्य में निर्भय, सुखी, विजयी और स्वतन्त्र जीवन जीन की महाशक्ति भर देती है। गीता की थाह पांडित्य से नही, कर्म से मिलती दै। कुरुक्षेत्र की ऊँची-नीची भयंकर स्थिति में दैवीरथ पर बैठा हुआ योद्धा जब अपने संचालक के साथ पक प्राण हो जाता है।

 

 

 

 

तव वह गीता-ज्ञान का अधिकारी होता और जब श्रद्धा तथा प्रेम-पूवेक वह इस अधिकार की रक्षा करता है, तब वह गत-सन्देह होकर ईश्वर की आज्ञा का पालन करता हुआ सफल-प्रयत्न होता है। गीता के राज-मार्ग का द्वार कर्म-तत्पर पुरुष के लिये सदा खुला रहता है। इसे पूरा पढ़ने के नीचे लिंक पर क्लिक करे।

 

 

 

 

Shri Hari Gita PDF In Hindi Download

 

 

 

 

पुस्तक का नाम  श्री हरि गीता Pdf
लेखक  दीनानाथ भार्गव 
भाषा  हिंदी 
साइज  6.4 Mb
पृष्ठ  366

 

 

 

 

Shri Hari Gita PDF In Hindi

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे। 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Shri Hari Gita PDF In Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

 

Leave a Comment