Shrimad Bhagwat Mahapuran Gita Press Gorakhpur Pdf

मित्रों इस पोस्ट में हम आपको Shrimad Bhagwat Mahapuran Gita Press Gorakhpur Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Shrimad Bhagwat Mahapuran Gita Press Gorakhpur Pdf कर सकते हैं और आप यहां से Saundarya Lahari In Hindi Pdf  भी डाउनलोड कर सकते है।

 

 

 

Shrimad Bhagwat Mahapuran Gita Press Gorakhpur Pdf

 

 

 

 

 

 

 

भागवत कथा का आयोजन ,आयोजन कर्ता तथा श्रवण कर्ता दोनों के लिए लाभदायक रहता है ,यह कथा श्रवण करने से परमानन्द की प्राप्ति होती है। आयोजक और श्रवण कर्ता के पितरों को असीम शांति प्राप्त होकर उनकी मुक्ति हो जाती है। भागवत कथा में (श्री हरि )के गुणों का वर्णन है ,-श्री हरि -का वरद हस्त जिसके ऊपर रहता है उसे इस संसार में कोई भयभीत ,विचलित नहीं कर सकता है।

 

 

 

 

भागवत कथा के श्रवण का फल अनेक पुण्य ,तीर्थ यात्रा ,तपस्या के फल से कहीं बढ़ कर है। भागवत कथा को इस नश्वर संसार से मुक्ति साधन कहा गया है। इस कथा का श्रवण करना या दूसरों को श्रवण कराना दोनों ही मुक्ति दायनी है,जो आत्मा को मुक्ति का मार्ग दिखाती है। भागवत कथा में सभी ग्रंथों का (सार तत्व )निरूपित है।

 

 

 

 

प्रत्येक व्यक्ति को भागवत कथा का श्रवण अवश्य करना चाहिए। अगर कोई श्रोता किसी दूसरे ,तीसरे व्यक्ति को भागवत कथा श्रवण करने के लिए प्रेरित करता है तो पहले व्यक्ति को भी सबके बराबर फल की प्राप्ति होती है। अतः व्यक्ति को -भागवत कथा -का आयोजन करके अथवा श्रवण करके अपना जीवन सफल बनाना चहिये।

 

 

 

 

Shrimad Bhagwat Mahapuran Gita Press Gorakhpur Pdf Download

 

 

 

Shrimad Bhagwat Mahapuran Gita Press Gorakhpur Pdf
Shrimad Bhagwat Mahapuran Gita Press Gorakhpur Pdf नीचे दी गयी लिंक से डाउनलोड करे।

 

 

 

 

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Shrimad Bhagwat Mahapuran Gita Press Gorakhpur Pdf आपको कैसी लगी कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment