सूर्य पुराण Pdf | Surya Puran Pdf Download

अगर आप Surya Puran Pdf डाउनलोड करना चाहते हैं तो बिल्कुल सही जगह पर आप आये हैं, आप नीचे की लिंक से Surya Puran Pdf डाउनलोड कर सकते हैं और यहां से Kabir Sakhi pdf Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

Surya Puran Pdf

 

 

 

इस पुस्तक के बारे में—–

 

 

इस सौर पुराण की इतनी बड़ी महिमा है कि जो कोई भी इसके दो श्लोक अथवा केवल एक ही श्लोक का पाठ कर लिया करता है और परम श्रद्धा से युक्त होता है। वह भले ही कितना ही पापो के कर्मो का करने वाला क्यों न हो इसके प्रभाव से सीधा पापो से मुक्त होकर सूर्य देव के पद को प्राप्त हो जाया करता है।

 

 

 

जो द्विजाति गुण पुराण पाठों एवं प्रवचनों की वृत्ति को धारण करके अपने जीवन का निर्वाह किया करते है वे उसके मंडल का भेदन करके उनके सायुज्य की प्राप्ति किया करते है और उसके श्रोता उनके सुत मनु है। उस भगवान शंभु के माहात्म्य को कहा जाता है क्योंकि इससे अधिक अन्य कुछ भी नहीं है।

 

 

 

यह पुराण ऐसी उत्तमता और परम गोपनीयता में रखने वाला है कि इसका श्रवण किसी परम धार्मिक और किसी की भी असमान करने वाले ऐसे पुरुष को ही करना चाहिए जो द्विज हो और परम श्रद्धालु एवं भगवान शिव के चरणों में ही अपनी बुद्धि को समर्पित कर देने वाला हो।

 

 

 

 

 

 

 

इस आर्टिकल में दिये गए किसी भी Pdf Book या Pdf File का इस वेबसाइट के ऑनर का अधिकार नहीं है। यह पाठको के सुविधा के लिये दी गयी है। अगर किसी को भी इस आर्टिकल के पीडीएफ फ़ाइल से कोई आपत्ति है तो इस मेल आईडी [email protected] पर मेल करें।

 

 

 

 

 

 

यह पोस्ट Surya Puran Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment