सूर्य सिद्धांत Pdf | Surya Siddhanta Pdf Hindi

नमस्कार दोस्तों, आज के पोस्ट में हम Surya Siddhanta Pdf Hindi के बारे में जानेंगे और आप Surya Siddhanta Pdf Hindi को नीचे दी गयी लिंक से DOWNLOAD कर सकते है साथ ही आप Yogini Tantra PDF In Hindi को भी डाउनलोड कर सकते है।

 

 

 

Surya Siddhanta Pdf Hindi

 

 

 

 

Surya Siddhanta Pdf

 

 

 

 

 

 

 

 

इस पुस्तक के बारे में—–

 

 

सत्ययुग के स्वल्पकाल शेष रह जाने पर मय नामक महान असुर ने समस्त वेदांगो में श्रेष्ठ ज्योतिषिपिण्डो के गति के कारणभूत परम एवं गूढ़ ज्योतिष शास्त्र के उत्तम ज्ञान के प्रति जिज्ञासु होकर भगवान सूर्य की आराधना करते हुए घोर तपस्या किया।

 

 

 

 

अनन्तर उसकी तपस्या से संतुष्ट होकर ज्योतिष शास्त्र के ज्ञान रूपी वरदान की अभिलाषा रखने वाले मय दानव को अत्यंत प्रसन्नता के साथ भगवान सूर्य ने स्वयं ग्रहो के चरित्र को प्रदान किया। श्री सूर्य ने कहा – मैंने तुम्हारे भाव को समझ लिया है।

 

 

 

 

तुम्हारी तपस्या से मैं संतुष्ट हूँ। अतः मैं काल के आश्रयभूत एवं ग्रहो के महान चरित्र से परिपूर्ण ज्योतिष शास्त्र के दिव्यज्ञान को तुम्हे प्रदान करूँगा। मेरे तेज को सहन करने की शक्ति किसी प्राणी में नहीं है तथा मेरे पास इतना समय भी नहीं है कि मैं ज्योतिष शास्त्र का व्याख्यान कर सकूँ।

 

 

 

 

अतः मेरा यह अंशावतार पुरुष ही तुम्हे समग्र ज्योतिष शास्त्र का ज्ञान कराएगा। इस प्रकार कहकर तथा अंशावतार पुरुष को भली भाँति आदेश देकर भगवान सूर्य अंतर्ध्यान हो गए। अनन्तर उस अंशावतार पुरुष ने अत्यंत विनम्र भाव से हाथ जोड़कर खड़े हुए मय दानव से कहा। पूरी किताब पढ़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करे।

 

 

 

 

Surya Siddhanta Pdf Hindi Download

 

 

 

 

पुस्तक का नाम  सूर्य सिद्धांत Pdf
भाषा  हिंदी 
लेखक रामचंद्र पांडेय 
साइज 
पेज  394 
भाषा  हिंदी 

 

 

 

 

 

Surya Siddhanta Pdf Hindi

 

 

 

 

इस आर्टिकल में दिये गए किसी भी Pdf Book या Pdf File का इस वेबसाइट के ऑनर का अधिकार नहीं है। यह पाठको के सुविधा के लिये दी गयी है। अगर किसी को भी इस आर्टिकल के पीडीएफ फ़ाइल से कोई आपत्ति है तो इस मेल आईडी [email protected] पर मेल करें।

 

 

 

Surya Siddhanta Pdf Hindi archive

 

 

 

 

 

 

 

 

यह पोस्ट Surya Siddhanta Pdf Hindi आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment