द रहस्य बुक | The Secret Book in Hindi Pdf:

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको The Secret Book in Hindi देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Download कर सकते हैं और यहां से ध्यान से चिन्ता निवारण Pdf Download कर सकते हैं।

 

 

 

फायर एंड सेफ्टी बुक इन हिंदी pdf Download

 

 

 

रहस्य मेरे लिए एक वास्तविक परिवर्तन था क्योंकि मैं एक बहुत ही नकारात्मक पिता के साथ बड़ा हुआ, जो सोचता था कि अमीर लोग ऐसे लोग हैं जिन्होंने सभी को चीर दिया और सोचा कि जिसके पास पैसा है उसने किसी को धोखा दिया होगा।

 

 

 

इसलिए मैं पैसे के बारे में बहुत सारे विश्वासों के साथ बड़ा हुआ हूं; कि यदि आपके पास है, तो इसने आपको बुरा बना दिया है, केवल बुरे लोगों के पास पैसा है, और पैसा पेड़ों पर नहीं उगता है। “आपको क्या लगता है कि मैं कौन हूं, रॉकफेलर?’

 

 

 

वह उनके पसंदीदा वाक्यांशों में से एक था। इसलिए मैं वास्तव में यह मानते हुए बड़ा हुआ कि जीवन कठिन था। डब्ल्यू क्लेमेंट स्टोन से मिलने के बाद ही मैंने अपना जीवन बदलना शुरू किया।

 

 

 

रहस्य

 

 

जब मैं स्टोन के साथ काम कर रहा था तो उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि आप एक ऐसा लक्ष्य निर्धारित करें जो इतना बड़ा हो कि अगर आप इसे हासिल कर लेते हैं, तो यह आपके दिमाग को उड़ा देगा, और आपको पता चलेगा कि यह केवल इसलिए है क्योंकि मैंने आपको सिखाया है कि आपके पास होगा। इस लक्ष्य को प्राप्त किया” उस समय मैं लगभग आठ हजार डॉलर प्रति वर्ष कमा रहा था, इसलिए मैंने कहा, “मैं एक वर्ष में एक लाख डॉलर बनाना चाहता हूं।”

 

 

 

 

अब, मुझे नहीं पता था कि मैं यह कैसे कर सकता हूं। मैंने कोई रणनीति नहीं देखी, कोई संभावना नहीं थी, लेकिन मैंने अभी कहा, “मैं इसे घोषित करने जा रहा हूं, मैं इस पर विश्वास करने जा रहा हूं, मैं ऐसा करने जा रहा हूं जैसे कि यह सच है, और इसे जारी करें” तो मैंने ऐसा किया।

 

 

 

 

एक चीज जो उन्होंने मुझे सिखाई वह थी हर दिन अपनी आंखें बंद करना और लक्ष्यों की कल्पना करना जैसे कि यह पहले ही प्राप्त हो चुका हो। मैंने खा लिया वास्तव में एक सौ-हजार डॉलर का बिल बनाया जिसे मैं छत पर रखूंगा। तो सुबह सबसे पहले मैं ऊपर देखता था और वह था, और यह मुझे याद दिलाएगा कि यह मेरा इरादा था।

 

 

 

 

तब मैं अपनी आँखें बंद कर लेता और इस सौ-हजार डॉलर-वर्ष की जीवन शैली की कल्पना करता। दिलचस्प बात यह है कि लगभग तीस दिनों तक कुछ भी बड़ा नहीं हुआ। मेरे पास कोई महान सफलता के विचार नहीं थे, कोई भी मुझे अधिक धन की पेशकश नहीं कर रहा था। इसमें लगभग चार सप्ताह, मेरे पास एक सौ-हजार डॉलर का विचार था।

 

 

 

 

यह सिर्फ मेरे सिर में आया। मेरे पास एक किताब थी जिसे मैंने लिखा था, और मैंने कहा, “अगर मैं अपनी किताब की चार लाख प्रतियां एक-एक चौथाई में बेच सकता हूं, तो यह एक लाख डॉलर होगी।” अब, किताब तो थी, लेकिन मैंने ऐसा कभी सोचा नहीं था। (रहस्य में से एक यह है कि जब आपके पास एक प्रेरित विचार होता है, तो आपको उस पर भरोसा करना होता है और उस पर कार्य करना होता है।) मुझे नहीं पता था कि मैं चार लाख प्रतियां कैसे बेचने जा रहा था।

 

 

 

The Secret Book in Hindi Pdf

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

Pdf Books Name The Secret Book in Hindi
Author Rhonda Byrne
No. of Pages 185
PDF Size 4 MB
Language Hindi

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट The Secret Book in Hindi Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें।

 

 

 

Leave a Comment