उद्धव सन्देश Pdf | Uddhav Sandesh PDF In Hindi

मित्रों इस पोस्ट में Uddhav Sandesh PDF In Hindi दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Uddhav Sandesh PDF In Hindi Download कर सकते हैं और आप यहां से Bhakti Sagar Granth PDF Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

Uddhav Sandesh PDF In Hindi

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Uddhav Sandesh PDF

 

 

 

 

एक दिवस मथुरानाथ श्रीकृष्ण ने अपने केलिगृह की सर्वोच्च अट्टालिका पर आरोहण करके नाना प्रकार उपवनो से शोभित मथुरानगरी एवं तत्रस्थ नाना प्रकार मनुष्यो को देखा। उससे अपने विरहदावानल द्वारा दग्ध ब्रजवासि नानाविध भक्तो का स्मरण हुआ तथा वे व्याकुल हो गए।

 

 

 

 

 

उस समय आपने अपने अंतरंग सहचर श्रीमान उद्धव जी को दूत बनाकर ब्रज के लिए भेजने का निश्चय किया। आपने उद्धव जी को निकट में बैठाकर ब्रजवासियो को सांत्वना देने के लिए जो कोमल सरस उपदेश किया था। वह उद्धव संदेश करके कहा जाता है।

 

 

 

 

 

भगवान गोरांगदेव के परिकर वर, श्री ब्रजविपिनचर, रसिककविवर, ग्रंथकार श्रीरूपगोस्वामीजी अब एकशत एकत्रीश श्लोक द्वारा उसका वर्णन करते है। यथा विकसित नवीन वृक्षों के घन विस्तार से परम शोभा को धारण करने वाली मथुरा नगरी में दत्त नेत्र श्रीकृष्ण केलिगृह की ऊपर अट्टालिका में विराजमान होकर चंचल हृदय से वृन्दावन के सौहृद का चिंतन करने लगे।

 

 

 

 

 

उन ब्रजजनो के विरह जनित अत्यंत दीर्घ निःश्वासो के उल्लासो से उनके गले की स्थूल कमलमाला चंचलायमान हो गयी तथा नयन जल के प्रवाहो से मार्ग की नालियां पूर्ण होकर बहने लगी। आप प्रणय से निविड़ ब्रजगोपियों की बिहारशोभा का बार बार चिंतवन करने लगे। डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गयी बटन पर क्लिक करे।

 

 

 

 

Uddhav Sandesh PDF In Hindi Download

 

 

 

 

 

पुस्तक का नाम  उद्धव सन्देश Pdf
पुस्तक के लेखक 
भाषा  हिंदी 
साइज  16.3 Mb 
पृष्ठ  528

 

 

 

 

Uddhav Sandesh PDF In Hindi

 

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Uddhav Sandesh PDF In Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

 

Leave a Comment