विदुर नीति Pdf | Vidur Niti Pdf Hindi

मित्रों इस पोस्ट में Vidur Niti Pdf Hindi दिया जा रहा है। आप नीचे की लिंक से Vidur Niti Pdf Hindi Download कर सकते हैं और आप यहां से Shiva Sahasranama Pdf Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

Vidur Niti Pdf Hindi

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Vidur Niti Pdf Hindi

 

 

 

 

 

पुस्तक का नाम विदुर नीति Pdf
लेखक
भाषा हिंदी
साइज 8.9 Mb
पेज 141

 

 

 

 

 

द्वारपाल ने जाकर कहा – महाराज! आपकी आज्ञा से विदुर जी यहां आ पहुंचे है। वे आपके चरणों का दर्शन करना चाहते है। मुझे आज्ञा दीजिए उन्हें उनका बताया जाय। धृतराष्ट्र ने कहा – महाबुद्धिमान दूरदर्शी विदुर को भीतर ले आओ। मुझे इस विदुर से मिलने में कभी भी अड़चन नहीं है।

 

 

 

 

 

द्वारपाल विदुर के पास आकर बोला – विदुर जी आप बुद्धिमान महाराज धृतराष्ट्र के अंतःपुर में प्रवेश कीजिए। महाराज ने मुझसे कहा है कि मुझे विदुर से मिलने में कभी अड़चन नहीं है। वैशंपायन जी कहते है – तदनन्तर विदुर धृतराष्ट्र के महल के भीतर जाकर चिंता में पड़े हुए राजा से हाथ जोड़कर बोले।

 

 

 

 

 

महाप्रज्ञ! मैं विदुर हूँ आपकी आज्ञा से यहां आया हूँ। यदि मेरे करने योग्य कुछ काम हो तो मैं उपस्थित हूँ मुझे आज्ञा कीजिए। धृतराष्ट्र ने कहा – विदुर, बुद्धिमान संजय आया था मुझे बुरा भला कहकर चला गया है। कल सभा में वह अजातशत्रु युधिष्ठिर के वचन सुनाएगा।

 

 

 

 

 

आज मैं उस कुरुवीर युधिष्ठिर की बात न जान सका यही मेरे अंगो को जला रहा है और इसी ने मुझे अब तक जगा रखा है। तात! मैं चिंता से जलते हुए अभी तक जग रहा हूँ। मेरे लिए जो कल्याण की बात समझो वह कहो क्योंकि हम लोगो में तुम्ही धर्म और अर्थ के ज्ञान में निपुण हो। पुस्तक को पूरा पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे।

 

 

 

 

 

Vidur Niti Pdf Hindi Download

 

 

 

 

 

Vidur Niti Pdf Hindi

 

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Vidur Niti Pdf Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

 

Leave a Comment